तेंदुए ने स्कूल में मचाई दहशत : शिक्षक और बच्चे कमरों में कैद होने पर मजबूर, पुलिस ने पहुंचकर दी हिम्मत

UPT | प्राथमिक विद्यालय में घुसा तेंदुआ

Sep 21, 2024 17:48

मरोहा में तेंदुए का आतंक देखने को मिला। गजरौला के खजूरी गांव के प्राथमिक विद्यालय में शनिवार सुबह एक तेंदुआ अचानक घुस आया। उसे देखते ही शिक्षक और बच्चे अपने-अपने कमरों में कैद हो गए...

Amroha News : अमरोहा में तेंदुए का आतंक देखने को मिला। गजरौला के खजूरी गांव के प्राथमिक विद्यालय में शनिवार सुबह एक तेंदुआ अचानक घुस आया। उसे देखते ही शिक्षक और बच्चे अपने-अपने कमरों में कैद हो गए। रिपोर्ट्स के अनुसार, तेंदुआ वहां काफी देर तक रुका रहा, जिसके बाद शिक्षकों ने पुलिस को फोन कर इसकी सूचना दी।

खतरे में 17 मासूमों की जान
जानकारी के मुताबिक विद्यालय में कुल 23 बच्चे पंजीकृत हैं, लेकिन शनिवार को 17 ही उपस्थित हुए थे। बच्चे और शिक्षक घबराए हुए थे। इंस्पेक्टर हरीश वर्धन अपनी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक तेंदुआ वहां से जा चुका था। इसके बाद, पुलिस ने घबराए हुए शिक्षकों और बच्चों से बातचीत कर उन्हें सांत्वना दी। वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। इससे पहले, जिले में कई स्थानों पर तेंदुए दिखाई देने की खबरें आई थीं। तेंदुए के स्कूल में घुसने की सूचना पर बच्चों के अभिभावक भी वहां पहुंचे।



तेंदुओं का एक जोड़ा देखा गया
अभिभावक खबर सुनते ही स्कूल में दौडे़। उनके चेहरों पर चिंता नजर आ रही थी। इसके बाद, अभिभावकों ने बच्चों को अपने घर ले जाने का फैसला किया। इस बीच, ग्रामीण भी स्कूल के पास इकट्ठा हो गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि सुबह के समय पंचायत घर और स्कूल के नजदीक जाने वाले रास्ते पर तेंदुओं का एक जोड़ा देखा गया था। तेंदुए की आमद से ग्रामीणों में दहशत है। उन्होंने वन विभाग से तेंदुआ पकड़वाने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की।

DM ने लिया एक्शन
स्कूल में तेंदुआ दिखने की खबर सुनते ही DM ने संज्ञान लिया और तुरंत वन विभाग को मौके पर भेजा। वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया है। इसी बीच ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। स्कूल में तेंदुए के आने से बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

बिजनौर के स्कूल में भी घुसा था तेंदुआ
वहीं पिछले हफ्ते शुक्रवार को बिजनौर में पैजनिया ग्राम इस्सापुर के एक प्राथमिक स्कूल में एक तेंदुआ घुस आया, जिससे वहां हड़कंप मच गया। शिक्षक, शिक्षिकाएं और स्कूल के कर्मचारी अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर दौड़ने लगे। कई शिक्षक और कर्मचारी सुरक्षित रहने के लिए एक कमरे में बंद हो गए। तेंदुए ने कमरे के दरवाजे पर पंजे मारकर उसे खोलने की कोशिश की। लेकिन गनीमत रही कि बारिश के कारण छात्रों की छुट्टी थी, जिससे कोई बड़ा हादसा होने से बच गया।

Also Read