यति नरसिंहानंद के बयान पर उबाल : मौके पर पहुंचे एसडीएम साहब, जमीयत उलमा-ए-हिंद ने मांगी कार्रवाई

UPT | यति नरसिंहानंद के बयान पर उबाल

Oct 05, 2024 14:36

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 29 सितंबर को एक सभा के दौरान यति नरसिंहानंद ने मोहम्मद साहब के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की। इस पर जमीयत उलेमा हिंद के अध्यक्ष ने गहरी नाराजगी जताई और गृहमंत्री को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा...

Bijnor News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 29 सितंबर को एक सभा के दौरान यति नरसिंहानंद ने मोहम्मद साहब के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की। इस पर जमीयत उलेमा हिंद के अध्यक्ष ने गहरी नाराजगी जताई और गृहमंत्री को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा। इसके बाद, गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ रात में मामला दर्ज किया। नरसिंहानंद की गिरफ्तारी को लेकर पश्चिमी यूपी में प्रदर्शन देखने को मिला। विवादित टिप्पणी का विरोध कर लोग कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- मोहम्मद साहब पर टिप्पणी के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग : बस्ती में मुस्लिम समुदाय का प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग

एसडीएम सदर को ज्ञापन सौंपा
बिजनौर में जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर मोहम्मद साहब और कुरान शरीफ पर की गई टिप्पणियों के बाद विरोध प्रदर्शन तेज हो गए हैं। शनिवार को शहर में जमीयत उलमा-ए-हिंद के बैनर तले कई मुसलमानों ने एसडीएम सदर को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने स्वामी नरसिंहानंद के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की।



पश्चिम उत्तर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन जारी
नरसिंहानंद के विवादास्पद बयान के खिलाफ पश्चिम उत्तर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन जारी हैं। गाजियाबाद, बुलंदशहर, मेरठ और अन्य जिलों में लोग सड़कों पर उतर आए हैं, जिससे पुलिस और प्रशासन सतर्क हो गए हैं। अब बिजनौर में भी इस मुद्दे पर विरोध शुरू हो चुका है। लोगों ने अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया, जिससे माहौल में तनाव बढ़ गया है। प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है और सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए तैयार है।

मुस्लिम समुदाय में गहरा आक्रोश
बिजनौर के मोहल्ला काजीपाड़ा में मरकज वाली मस्जिद के निकट जमीयत उलमा-ए-हिंद के नेतृत्व में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित हुए और जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर एसडीएम सदर अवनीश कुमार, सीओ सिटी संग्राम सिंह और शहर कोतवाल उदय प्रताप पुलिस बल के साथ पहुंचे। जमीयत उलमा-ए-हिंद ने अपने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि सोशल मीडिया पर ज़िला बदर अपराधी अन्नू चौधरी द्वारा स्वामी नरसिंहानंद का एक वीडियो वायरल किया जा रहा है। इस वीडियो में स्वामी नरसिंहानंद ने मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से पैगंबर मोहम्मद साहब और कुरान शरीफ के बारे में विवादास्पद टिप्पणियां की हैं। इस घटना से मुस्लिम समुदाय में गहरा आक्रोश फैल गया है।

ये भी पढ़ें : यति नरसिंहानंद के बयान पर बवाल : सिकंदराबाद में ईशा की नमाज के बाद पुलिस पर पथराव, इंस्पेक्टर घायल 

ये लोग रहे उपस्थित
जमीयत उलमा-ए-हिंद के सदस्यों ने प्रशासन से मांग की कि स्वामी नरसिंहानंद और वीडियो को वायरल करने वालों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की जाए और कठोर कार्रवाई की जाए। इस विरोध प्रदर्शन में मुफ़्ती शमसुद्दीन, मुफ़्ती उवैस, शहर काज़ी माजिद अली, रियाज़ कासमी, कारी मोहम्मद शोएब, मुफ़्ती नबील अहमद, कारी अरशद, मुफ़्ती मोहम्मद इरशाद, मोहम्मद फरमान और सलीम अहमद जैसे कई प्रमुख लोग शामिल थे।

Also Read