नाबालिग से छेड़छाड़ : धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बनाने का आरोप, एक आरोपी गिरफ्तार

UPT | नाबालिग से छेड़छाड़

Sep 06, 2024 18:40

युवक ने लड़की पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाया और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। जब लड़की ने इसके लिए मना कर दिया, तो आरोपी उसे बेहोशी की हालत में उसके घर के पास छोड़कर फरार हो गया...

Short Highlights
  • बिजनौर में नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला
  • युवक ने नाबालिग को अगवा कर धर्म परिवर्तन और निकाह का बनाया दबाव
  • पुलिस ने मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार
Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से एक गंभीर मामला सामने आया है, जिसमें आरोप है कि एक युवक नाबालिग लड़की को उसकी दुकान से बहला-फुसलाकर ले गया। युवक ने लड़की पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाया और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। जब लड़की ने इसके लिए मना कर दिया, तो आरोपी उसे बेहोशी की हालत में उसके घर के पास छोड़कर फरार हो गया। इस घटना की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

बहन के जरिए नाबालिग से बढ़ाया संपर्क
मामले की जानकारी के अनुसार, नाबालिग लड़की धामपुर के एक मोहल्ले में अपनी नानी रहती है और वहीं पर एक छोटी सी दुकान चलाती है। उसी मोहल्ले में रहने वाला फरदीन, जो कि दूसरे समुदाय से था, अक्सर उसकी दुकान पर आया करता था। फरदीन ने अपनी बहन के माध्यम से लड़की से संपर्क बढ़ाने की कोशिश की और उसे अपने प्रेम जाल में फंसाने का प्रयास किया।



धर्म परिवर्तन और निकाह करने का बनाया दबाव
वहीं 18 अगस्त को फरदीन ने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर लड़की को उसकी दुकान से उठाया और एक अज्ञात स्थान पर ले गया। जहां उसने लड़की पर जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाया। जब लड़की ने इसका विरोध किया, तो आरोपी ने उसकी पिटाई की और छेड़छाड़ की। इसके बाद, उसे नशे की हालत में उसकी दुकान के पास छोड़कर भाग गया और घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। 

एक आरोपी गिरफ्तार
जब लड़की को होश आया तो उसने अपने परिवार को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद, परिजन धामपुर थाने पहुंचे। हालांकि, आरोप है कि पुलिस ने मामले की जांच करने की बात कहकर उन्हें लौटा दिया। जब पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की, तो परिजनों ने हिंदू संगठनों से संपर्क किया। इसके बाद हिंदू संगठन के लोग थाने पहुंचे और पुलिस ने लड़की की तहरीर के आधार पर आरोपी फरदीन और उसके अन्य दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

बाजार बंद कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करने की चेतावनी
दूसरी तरफ, परिजनों और हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया कि इस घटना में पांच लोग शामिल थे, लेकिन पुलिस ने केवल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। हिंदू संगठन के लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि लव जिहाद के आरोप के तहत मुकदमा दर्ज नहीं किया गया और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई, तो वे धामपुर के बाजार को बंद कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ें- बाघ के बाद सियार की दहशत : गन्ने के खेत में काम कर रहे चाचा-भतीजा पर किया हमला, ग्रामीणों और वन विभाग में मतभेद

नाबालिग ने छेड़छाड़ का लगाया आरोप
मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए धामपुर के सीओ सर्वम सिंह ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने फरदीन को गिरफ्तार किया है और जेल भेज दिया है। अज्ञात साथियों की तलाश जारी है। उन्होंने यह भी बताया कि नाबालिग ने कोर्ट में दिए अपने बयान में केवल छेड़छाड़ का आरोप लगाया है और इसी आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। मामले की आगे की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें- बिजनौर के जुनैद का अनोखा हुनर : तीन महीने में तैयार कर दी लकड़ी की बुलेट, डीएम ने की तारीफ

Also Read