Bijnor News : शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने वाला ग्राम पंचायत अधिकारी गिरफ्तार, भेजा जेल

UPT | symbolic

Sep 13, 2024 23:49

उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर में एक गंभीर मामला सामने आया है, जिसमें शादी का झांसा देकर एक युवती से चार साल तक दुष्कर्म करने और उसे गर्भवती करने का आरोप एक ग्राम पंचायत अधिकारी पर लगा है।

Bijnor News (विमल कुमार) : उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर में एक गंभीर मामला सामने आया है, जिसमें शादी का झांसा देकर एक युवती से चार साल तक दुष्कर्म करने और उसे गर्भवती करने का आरोप एक ग्राम पंचायत अधिकारी पर लगा है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

यह है पूरा मामला
घटना बिजनौर के कोतवाली शहर थाना क्षेत्र की है, जहां पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई कि बाखरपुर गढ़ी निवासी दारा सिंह, जो कि किरतपुर ब्लॉक में ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर कार्यरत है, ने उसे शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण किया। युवती ने बताया कि आरोपी दारा सिंह से उसकी मुलाकात साल 2020 में हुई थी और धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई। इसके बाद दारा सिंह ने शादी का प्रस्ताव रखकर युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए। 

दिया था शादी का झांसा
शुरुआती कुछ महीनों में युवती को इस बात का पता नहीं था कि दारा सिंह पहले से ही शादीशुदा है। जब इस बात की जानकारी मिली, तब भी दारा सिंह ने उसे शादी का झांसा देकर रिश्ते को बनाए रखा। युवती ने बताया कि दारा सिंह ने उसे होटल के कमरे में ले जाकर कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया। 

जबरन बनाता रहा शारीरिक संबंध 
इतना ही नहीं, आरोपी ने अपनी सच्चाई छिपाते हुए युवती की शादी अपने साले से करा दी, लेकिन इसके बावजूद भी वह युवती को धमकी देकर उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाता रहा। दुष्कर्म के चलते युवती छह महीने की गर्भवती हो गई। जब उसने इस बात की जानकारी आरोपी को दी तो उसने शादी करने से साफ इनकार कर दिया और जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस में शिकायत दर्ज
पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। कोतवाली शहर थानाध्यक्ष उदय प्रताप ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगातार प्रयास कर रही थी। मुखबिर से सूचना मिलने पर दारा सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया और न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में सभी तथ्यों की जांच की जा रही है और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read