कांचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसा : चंद्रशेखर ने पोस्ट कर कहा- जनता के लिए चाहिए बेहतर रेल सुरक्षा

UPT | चंद्रशेखर आजाद

Jun 17, 2024 13:44

आजाद समाज पार्टी के नेता और नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने दार्जिलिंग में हुए कांचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस मामले में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव...

Bijnor News : आजाद समाज पार्टी के नेता और नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने दार्जिलिंग में हुए कांचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस मामले में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से सीधी तौर पर जिम्मेदारी लेने की गुहार लगाई है और उनसे इस्तीफा मांगा है।


चंद्रशेखर ने पोस्ट में कहा...
चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, " दार्जिलिंग में हुए कांचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसे को लेकर दिल से दुखी हूं। सामान्य जनता के लिए बेहतर रेल सुरक्षा और सुरक्षा प्रणाली बुलेट ट्रेन से अधिक महत्वपूर्ण है, जिसकी मैं मांग करता हूं। इसके आगे उन्होंने कहा कि चूंकि रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के कार्यकाल में निरंतर कई हादसे हुए हैं इसलिए उनके इस्तीफ़े की भी मांग करता हूँ।
 
उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्थित स्टेशन से लगभग 30 किलोमीटर दूर एक भीषण रेल हादसा हो गया। जिसमें अबतक लगभग 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60 लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। रेलवे अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में ट्रेन के इंजन से पीछे से टक्कर लगने के बाद यह दुर्घटना घटी।

रेल मंत्री ने दी जानकारी
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा कि यह हादसा पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे जोन में हुआ है और वहां पर बचाव अभियान जारी है। रेलवे राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के साथ समन्वयपूर्ण कार्रवाई की जा रही है। घायलों को उपचार के लिए तत्परता से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

Also Read