चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका : बिजनौर के सांसद मलूक नागर बसपा छोड़ RLD में शामिल, टिकट कटने से थे नाराज

UPT | Symbolic

Apr 11, 2024 11:59

बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि बसपा ने बिजनौर से इस बार चौधरी विजेंद्र सिंह को टिकट दिया है। नागर टिकट कटने के बाद से नाराज चल रहे थे...

Bijnor News : चुनाव से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है। बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि बसपा ने बिजनौर से इस बार चौधरी विजेंद्र सिंह को टिकट दिया है। नागर टिकट कटने के बाद से नाराज चल रहे थे और पार्टी के कार्यक्रमों से दूर थे। ऐसी अटतलें भी लगाई जा रही थी कि वह RLD ज्वाइन कर सकते है और ऐसा ही हुआ। सुबह बसपा को इस्तीफा दे अब नागर जयंत चौधरी की पार्टी RLD में शामिल हो गए हैं। 

मलूक नागर RLD में शामिल
सांसद मलूक नागर ने पहले बसपा से इस्तीफा दिया था। इसके बाद अब वह जयंत चौधरी की पार्टी RLD में शामिल हो गए हैं। बसपा से इस्तीफा देने के बाद मलूक नागर सीधे जयंत चौधरी के दिल्ली वाले घर पर पहुंचे और RLD ज्वाइन कर ली। मलूक नागर का टिकट इस बार बसपा ने काट दिया है। इसके बाद मलूक नागर ने पार्टी से इस्तीफा दिया है।

इस्तीफे में क्या लिखा
बिजनौर के सांसद मलूक नागर ने गुरुवार को बसपा प्रमुख मायावती को इस्तीफा भेजा है। उन्होंने लिखा है- 39 साल में ऐसा पहली बार हुआ कि हम विधायकी भी नहीं लड़ पाए और सांसद भी नहीं। हमारे परिवार की सामाजिक-राजनीतिक हैसियत या देशस्तर पर पहचान वाला कोई व्यक्ति नहीं, जो हमारे जितना लंबा समय बसपा में रहा हो। आज के परिवेश और राजनीतिक कारणों से बसपा की सदस्यता से इस्तीफा देते हैं। आपके साथ 18 साल रहकर जो समय गुजरा, उसके लिए आभार। मलूक नागर की जगह विजेंद्र सिंह
बसपा ने इस बार बिजनौर के सांसद मलूक नागर का टिकट काट दिया था। उनकी जगह विजेंद्र सिंह को मैदान में उतारा गया है। टिकट की घोषणा के बाद से ही मलूक नाराज चल रहे थे। इससे पहले अमरोहा से सांसद कुंवर दानिश अली भी पार्टी से बाहर जा चुके हैं।बिजनौर में पहले चरण में चुनाव होना है। यहां सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत के साथ 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। ऐसे में ऐन मौके पर मलूक नागर की नाराजगी बसपा के लिए मुश्किल का सबब बन सकती है। हालांकि अब तक बसपा की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

कौन हैं मलूक नागर
मलूक नागर को भले ही देश के ज्‍यादा लोग नहीं जानते होगे, लेकिन नई संसद में जब घुसपैठ हुई तो इन्होंने उसे पकड़ा था, जिसके बाद उनका नाम भी सुर्खियों में आ गया था। बिजनौर के मुकरपुर खेमा में जन्में मलूक नागर बहुजन समाज पार्टी के सांसद हैं। वर्तमान में वह मुकरपुर खेमा, विदुर कोटि रोड में रहते हैं। मलूक नागर भारतीय राजनीतिज्ञ, सामाजिक कार्यकर्ता और व्यवसायी हैं। साल 2019 में वह बिजनौर से बसपा के टिकट पर सांसद चुने गए। सदन में किसानों, आम लोगों के मुद्दे उठाने वाले वेस्ट यूपी के सबसे मुखर जनप्रतिनिधि की छवि है। नागर 2019 चुनाव में यूपी के सबसे अमीर सांसद माने जाते हैं, उनके पास 249 करोड़ रुपये की संपत्ति है। लोकसभा में बसपा के उपनेता रह चुके मलूक नागर के घर आयकर विभाग के छापे भी पड़े थे। वह इस वजह से भी काफी चर्चा में रहे थे। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के रूप में 2009 और 2014 में उत्तर प्रदेश के मेरठ और बिजनौर लोकसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ा, लेकिन जीत न सके। 

Also Read