Moradabad News : सिगरेट व्यापार में धोखाधड़ी, 56 लाख की ठगी के मामले में कंपनी चेयरमैन समेत छह पर मुकदमा दर्ज

सोशल मीडिया | symbolic

Sep 13, 2024 19:54

मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में स्थित ओम फर्म के संचालक सिद्धार्थ जैन और अनिल सिंघल को सिगरेट व्यापार में भारी मुनाफे का झांसा देकर नोएडा की डालमिया गोल्डन टोबैको कंपनी ने 56 लाख रुपये की ठगी की।

Moradabad News : मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में स्थित ओम फर्म के संचालक सिद्धार्थ जैन और अनिल सिंघल को सिगरेट व्यापार में भारी मुनाफे का झांसा देकर नोएडा की डालमिया गोल्डन टोबैको कंपनी ने 56 लाख रुपये की ठगी की। पीड़ितों ने जब कई बार रकम की वापसी की मांग की और नोटिस भेजा, तब भी कंपनी ने कोई जवाब नहीं दिया। आखिरकार परेशान होकर ओम फर्म के संचालकों ने डीआईजी मुनिराज जी से न्याय की गुहार लगाई, जिसके बाद पुलिस ने कंपनी के चेयरमैन समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

डिस्ट्रीब्यूटरशिप के नाम पर धोखाधड़ी
घटना की शुरुआत जून 2021 में हुई, जब दीपक शर्मा नामक व्यक्ति ने पीड़ितों से संपर्क किया और खुद को नोएडा स्थित डालमिया लाइफ केयर प्रा. लि. का प्रतिनिधि बताया। उसने ओम फर्म के संचालकों को सिगरेट के कारोबार में डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलाने का वादा किया। दीपक ने दोनों व्यापारियों को नोएडा बुलाकर कंपनी के उच्च अधिकारियों से मिलवाया और उन्हें पनामा गोल्ड फ्लैक और फ्लेयर सिगरेट के प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी दी। इसके बाद, ओम फर्म के संचालकों ने 11 लाख रुपये जमा करके कंपनी से डिस्ट्रीब्यूटरशिप हासिल की और एक एग्रीमेंट भी साइन किया।

वेतन और सिगरेट वापसी से इनकार
हालांकि, करार के बाद कंपनी ने सिगरेट के किसी अन्य ब्रांड की सप्लाई कर दी। जब पीड़ितों ने इस पर आपत्ति जताई, तो 22 जून 2022 को कंपनी ने बिना भुगतान किए फर्म से माल उठाकर पटना के शिव शक्ति एंटरप्राइजेज को भेज दिया। इसके अलावा, ब्रांड प्रमोशन के लिए किए गए कर्मचारियों का वेतन, जो 11 लाख से अधिक था, भी रोक लिया गया। इतना ही नहीं, बाजार से वापस आई 17 लाख रुपये की सिगरेटों को भी कंपनी ने लेने से इनकार कर दिया। 

पुलिस में शिकायत, चेयरमैन समेत छह पर केस दर्ज
ओम फर्म के संचालकों का आरोप है कि कुल 56 लाख 10 हजार रुपये की हेराफेरी की गई है। पीड़ितों ने कंपनी को नोटिस भेजा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। आखिरकार, पीड़ितों ने डीआईजी मुनिराज जी से मामले की शिकायत की, जिसके आधार पर पुलिस ने कंपनी के चेयरमैन संजय डालमिया, डायरेक्टर नीरज पवार, खुशबू पूनिया, सीईओ ऋषि सिंह, संजीव खैर और दीपक शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Also Read