Moradabad News : मुरादाबाद से बाइक से जल लेने गए दो शिव भक्तों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत

UPT | मोर्चरी के बाहर खड़े मृतकों के परिजन

Jul 22, 2024 20:22

मुरादाबाद में रविवार रात बाइक से बृजघाट जल लेने गए तो शिव भक्तों की जिला अमरोहा के रजबपुर थाना क्षेत्र में बाइक मे कार की टक्कर लगने से दर्दनाक मौत हो गई, परिवार में कोहराम…

Moradabad News : मुरादाबाद नागफनी थाना क्षेत्र के निवासी कांवड़िये ब्रजघाट से गंगाजल लेने जा रहे थे। रविवार रात 12 बजे दो श्रद्धालु भीषण हादसे का शिकार हो गए। जैसे ही उनकी बाइक जिला अमरोहा के रजबपुर थाना क्षेत्र के निकट पहुंची, तभी सामने से आ रही तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। हादसे की खबर सुन परिजनों की आस्था में श्रद्धा की खुशियां मौत से मातम में बदल गई। दोनों साथ में रात नौ बजे गंगाजल लेने के लिए निकले थे। कड़ी सुरक्षा के बावजूद पुलिस के लिए सड़क हादसे चुनौती बन गए हैं।  

घर से गंगाजल लेने ब्रजघाट के लिए निकले थे चारों दोस्त मुरादाबाद के नागफानी थाना क्षेत्र के दौलतबाग निवासी मृतक के छोटे भाई ने उत्तर प्रदेश टाइम्स को बताया है कि पड़ोसी चारों दोस्त रविवार रात 9 बजे घर से गंगाजल लेने ब्रजघाट के लिए निकले थे। सभी को सावन के पहले सोमवार को भगवान शिव का जलाभिषेक करना था। इसी दौरान शहर से 40 किलोमीटर दूर जिला अमरोहा के रजबपुर थाना क्षेत्र में शानू (22) पुत्र चमनलाल और रितिक (23) पुत्र उमेश सड़क हादसे का शिकार हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को मुरादाबाद के टीएमयू में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। भाई ने बताया कि उनके पास रात 1 बजे घटना की सूचना मिली। वह दोनों के परिजनों को साथ में लेकर अस्पताल पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को बरामद कर पोस्टामार्ट के लिए भेज दिया।

बहनों की शादी की जिम्मेदारी शानू पर ही थी
मृतक के भाई ने बताया है कि शानू के पिता बीमार रहते हैं। परिवार में एक छोटा भाई और पांच बहनें हैं। बहनों की शादी की जिम्मेदारी शानू पर ही थी। वह किसी निजी स्कूल में सफाई का काम करता था। वहीं रितिक के पिता पुलिस एकेडमी में नौकरी करते हैं। वह भी किसी कंपनी में काम करता था। हादसे के बाद परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। आस्था में श्रद्धा की खुशियां चंद मिनटों में मातम में बदल गई। मुरादाबाद पुलिस के मुताबकि, घटनास्थल के निकट थाना क्षेत्र की पुलिस के संपर्क में हैं। वहां की पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। परिजनों की तहरीर पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया है।

Also Read