मुरादाबाद में शिया समुदाय का प्रदर्शन : यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी और NSA लगाने की मांग

UPT | एसीएम फर्स्ट को ज्ञापन देते शिया समुदाय के लोग

Oct 07, 2024 14:24

मुरादाबाद में शिया समुदाय के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित बयान देने वाले स्वामी यति नरसिंहानंद के खिलाफ सख्त कार्रवाई और सीबीआई जांच की मांग की है।

Moradabad News : शिया समुदाय के लोगों ने सोमवार को मुरादाबाद कलेक्ट्रेट पर यति नरसिंहानंद के खिलाफ प्रदर्शन किया। महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए विवादित बयान से मुस्लिम समुदाय में काफी गुस्सा है। कलेक्ट्रेट पहुंचे शिया समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन के बाद एसीएम फर्स्ट को ज्ञापन सौंपा।

एफआईआर दर्ज करने की मांग
कलेक्ट्रेट पर शिया समुदाय के लोगों ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने के दौरान डीएम की गैर मौजूदगी में एसीएम फर्स्ट को दिए ज्ञापन में शिया समुदाय ने कहा कि यति नरसिंहानंद की तत्काल गिरफ्तारी की जाए। इसके अलावा उनके खिलाफ एनएसए में भी कार्रवाई की जाए। शिया समुदाय ने कहा कि यति नरसिंहानंद आए दिन इस्लाम धर्म के बारे में अमर्यादित टिप्पणी करते रहते हैं इसलिए उनके इन बयानों के पीछे की मंशा जानने के लिए सीबीआई जांच कराई जाए। मुरादाबाद में भी यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग शिया समुदाय ने की है। 


मुस्लिम समाज में बयान पर आक्रोश
बता दें कि यति नरसिंहानंद की पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के बाद से यूपी के कई जिलों में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। मुरादाबाद में भी मुस्लिम समाज में इस बयान को लेकर आक्रोश है। कटघर थाना क्षेत्र में दो दिन पहले आधी रात सड़कों पर उतरे मुस्लिम समाज के लोगों ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की थी।

ये भी पढ़ें:-  Prayagraj News : नरसिंहानंद की कानूनी मदद करेगा जूना अखाड़ा, जानें क्या कहा महंत हरि गिरि ने...

Also Read