रामपुर में डीएम का निरीक्षण : रामगंगा नदी पर 45 करोड़ की लागत से बन रहे फ्लाईओवर की ली जानकारी

UPT | निरीक्षण करते जिलाधिकारी

May 02, 2024 20:07

रामपुर के जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह ने गुरुवार को तहसील सदर के ग्राम भैया नगला क्षेत्र में कोसी नदी पर 24 करोड रुपए की लागत से निर्माणाधीन फ्लाइओवर और...

Rampur News (Syed Nadir) : रामपुर के जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह ने गुरुवार को तहसील सदर के ग्राम भैया नगला क्षेत्र में कोसी नदी पर 24 करोड रुपए की लागत से निर्माणाधीन फ्लाइओवर और तहसील शाहबाद के ग्राम मदारपुर में रामगंगा नदी पर 45 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन फ्लाइओवर की भौतिक प्रगति का जायजा लेने के लिए निरीक्षण किया। 

प्रोजेक्ट से जुड़ी ली जानकारी, दिए निर्देश 
निरीक्षण के दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर शशिकांत से निर्माण कार्य शुरू होने से लेकर वर्तमान में प्रगति और कार्य पूरा होने की अवधि सहित सभी बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक जानकारी की। भैया नगला क्षेत्र में निर्माणाधीन फ्लाइओवर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि एप्रोच मार्ग का निर्माण कार्य भी प्रारंभ करा दिया जाए। यदि इस दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो तत्काल एसडीएम सदर को सूचना दें और यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक दशा में भैया नगला का फ्लाइओवर एवं एप्रोच मार्ग जनवरी 2025 तक पूर्ण हो जाना चाहिए।

मानकों के अनुरूप ही हो निर्माण कार्य 
रामगंगा नदी पर निर्माणाधीन फ्लाइओवर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिए की पुल निर्माण के कार्यों में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए। मानकों के अनुरूप ही प्रत्येक निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जाए और यदि मानकों के अनुपालन में शिथिलता बरती गई तो सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि मदारपुर का पुल निर्माण कार्य मई 2025 तक पूर्ण हो जाना चाहिए। इसी दौरान जिलाधिकारी ने मदारपुर में कोसी और रामगंगा के मिलन बिंदु पर जलस्तर बढ़ने के दौरान कटाव को रोकने के लिए सिंचाई विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया। बताया गया कि यह कटावरोधी कार्य मई माह में ही पूर्ण हो जायेंगे। जिससे बारिश में ग्रामीणों को नदियों के कटाव की वजह से उत्पन्न समस्याओं का सामना नही करना पड़ेगा। निरीक्षण के दौरान एसडीएम सदर मोनिका सिंह और एसडीएम शाहबाद सुनील कुमार भी मौजूद रहे।

Also Read