जापानी इंसेफेलाइटिस टीकाकरण अभियान: जानलेवा बीमारी से बचाने के लिए 1 से 15 साल तक के बच्चों को लगाया गया टीका

UPT | टीकाकरण के बाद प्रमाणपत्र दिखाते बच्चे।

Sep 10, 2024 01:25

प्राथमिक विद्यालय दनकरी में जिलाधिकारी के निर्देश पर जापानी इंसेफलाइटिस टीकाकरण अभियान का आयोजन किया गया। इस दौरान 1 से 15 वर्ष तक के बच्चों को जेई जैसी घातक बीमारी से सुरक्षित रखने के लिए टीके लगाए गए।

Rampur News : प्राथमिक विद्यालय दनकरी, ब्लॉक बिलासपुर में जिलाधिकारी के निर्देश पर जेई (जापानी इंसेफलाइटिस) टीकाकरण अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान का उद्देश्य 1 वर्ष से 15 वर्ष तक के बच्चों को जेई जैसी घातक बीमारी से सुरक्षित रखना था, जिसके तहत सभी बच्चों का अनिवार्य रूप से टीकाकरण किया गया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम सुबह 9 बजे विद्यालय पहुंची, जिसमें एएनएम कर्मजीत कौर, आशा कार्यकर्ता मीरा, और आंगनबाड़ी कर्मी रामा और पदमा शामिल थीं। इन सभी ने मिलकर बच्चों को टीका लगाया और उनके स्वास्थ्य की जांच भी की। इस अभियान का संचालन प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य बच्चों को गंभीर बीमारियों से बचाव के प्रति जागरूक करना और उन्हें सुरक्षित रखना है।

सभी अभिभावकों से टीकाकरण की अपील 
विद्यालय के प्रधानाध्यापक सय्यद आफाक हुसैन और शिक्षकों उदय सिंह, कुमारी निशा यादव, चंद्रपाल गंगवार, और पूनम रस्तोगी ने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई। सभी अभिभावकों से आग्रह किया गया कि वे अपने बच्चों का टीकाकरण अवश्य करवाएं ताकि उन्हें इस बीमारी से सुरक्षित रखा जा सके। 

Also Read