Rampur News : धर्मगुरुओं के सहयोग से शुरू होगा जापानी बुखार टीकाकरण अभियान

UPT | बैठक में भाग लेते धर्मगुरु

Aug 20, 2024 17:45

रामपुर के मुख्य चिकित्सा कार्यालय में मंगलवार को एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में धर्मगुरुओं को आगामी जापानी बुखार टीकाकरण अभियान के लिए...

Rampur News : रामपुर के मुख्य चिकित्सा कार्यालय में मंगलवार को एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में धर्मगुरुओं को आगामी जापानी बुखार टीकाकरण अभियान के लिए सहयोग देने का आग्रह किया गया। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने धर्मगुरुओं को टीकाकरण कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। जो 22 अगस्त से शुरू होकर 20 सितंबर तक चलेगा। 

धर्मगुरुओं ने टीकाकरण सहयोग करने का दिया आश्वासन 
बैठक में उपस्थित धर्मगुरुओं ने अपने समुदायों में जागरूकता फैलाने और टीकाकरण कार्यक्रम में सहयोग करने का आश्वासन दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी सिंह ने बताया कि यह अभियान जिले के विभिन्न हिस्सों में संचालित होगा और धर्मगुरुओं का सहयोग सुनिश्चित करेगा कि कोई भी व्यक्ति टीकाकरण को लेकर कोई भ्रम न रखे। 

22 अगस्त से 20 सितंबर तक चलेगा अभियान
उन्होंने यह भी बताया कि पहले भी धर्मगुरुओं के सहयोग से कई स्वास्थ्य अभियान सफलतापूर्वक चलाए गए हैं। इस बार भी सहयोग की अपेक्षा की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का उद्देश्य है कि इस अभियान के माध्यम से जापानी बुखार को पूरी तरह से नियंत्रित किया जा सके। उन्होने बताया कि यह अभियान 22 अगस्त से शुरू होकर 20 सितंबर तक चलेगा।

Also Read