नगर पालिका ने अवैध निर्माण के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई: सात निर्माणाधीन दुकानों को ध्वस्त कर सरकारी जमीन को मुक्त कराया

UPT | अतिक्रमण को ध्वस्त करती जेसीबी।

Sep 11, 2024 19:32

नगरपालिका ने बिलासपुर गेट के पास स्थित लोटस मैरेज हॉल पर अवैध कब्जे और निर्माण के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए बड़ी कार्रवाई की। सरकारी जमीन पर बनाए जा रहे सात निर्माणाधीन दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया।

Rampur News :  नगरपालिका ने बुधवार को बिलासपुर गेट के पास स्थित लोटस मैरेज हॉल पर अवैध कब्जे और निर्माण के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए बड़ी कार्रवाई की। सरकारी जमीन पर बनाए जा रहे सात निर्माणाधीन दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया। यह कार्रवाई नगर निगम द्वारा सरकारी संपत्तियों की सुरक्षा और अवैध निर्माण पर रोक लगाने के लिए की गई थी।

नगरपालिका की टीम के साथ इस कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया था ताकि कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित रखा जा सके और कोई बाधा उत्पन्न न हो। अधिकारियों ने बताया कि यह कदम सरकारी जमीन की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अवैध कब्जों को हटाने के लिए उठाया गया था।

सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण पर लगाम
नगरपालिका के अधिकारियों ने बताया कि लोटस मैरेज हॉल के पास की जमीन सरकारी थी, जिस पर कुछ लोगों ने अवैध तरीके से कब्जा कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया था। जब इस बात की जानकारी नगरपालिका को मिली, तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई करने का फैसला लिया।

नगरपालिका के अधिकारियों का कहना है कि इस प्रकार की कार्रवाइयों का उद्देश्य सरकारी संपत्ति को बचाना और अवैध निर्माणों पर रोक लगाना है। सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे को रोकने के लिए ऐसी सख्ती जरूरी है ताकि भविष्य में कोई भी सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण की हिम्मत न कर सके। 

पुलिस बल की मौजूदगी में कार्रवाई
इस कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल तैनात किया गया था ताकि कोई भी व्यक्ति या समूह कार्रवाई में हस्तक्षेप न कर सके। पुलिस की मौजूदगी से यह सुनिश्चित हुआ कि बिना किसी विरोध या बाधा के अवैध निर्माण को हटाया जा सके। नगरपालिका के अधिकारियों ने यह भी स्पष्ट किया कि भविष्य में भी इस तरह की अवैध निर्माणों और कब्जों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी।

Also Read