रामपुर न्यूज : डीएम ने की अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक, जानिए क्या दिए निर्देश

UPT | बैठक करते जिलाधिकारी

May 03, 2024 23:27

जिले में स्थानीय निकायों की आय को बढ़ाने और जनसुविधाओं को बेहतर ढंग से लागू कराने के उद्देश्य से शुक्रवार को जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह ने...

Rampur News (Syed Nadir) : जिले में स्थानीय निकायों की आय को बढ़ाने और जनसुविधाओं को बेहतर ढंग से लागू कराने के उद्देश्य से शुक्रवार को जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह ने प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय संदीप कुमार वर्मा सहित सभी अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि स्थानीय निकाय क्षेत्रों में सभी घरों व प्रतिष्ठानों को नियमानुसार गृहकर और जलकर के दायरे में लाया जाएगा, इससे निकायों की आय बढ़ेगी।

टैक्स कलेक्शन में ना बरतें कोई अनियमितता  
बैठक में उन्होंने कहा कि स्थानीय निकायों से उन्हें ही विभिन्न प्रकार के सार्टिफिकेट जारी किए जा सकेंगे, जिनपर निकाय का किसी प्रकार का टैक्स बकाया नही होगा। इस दौरान उन्होंने अधिशासी अधिकारियों से कहा कि स्थानीय निकायों में टैक्स कलेक्शन में कोई अनियमितता नही होनी चाहिए। मानसून सत्र से पूर्व स्थानीय निकायों में स्थित नालों की सफाई बेहद महत्वपूर्ण है।

15 जून तक हो सभी नालों की सफाई
जिलाधिकारी ने रामपुर शहर के कुल नालों और जल भराव वाले स्थलों के बारे में अधिशासी अधिकारी से जानकारी ली और कहा कि 15 जून तक सभी नालों की सफाई हो जाए।पी यह सुनिश्चित करें कि बारिश के दौरान शहर में जल भराव की समस्या नहीं होनी चाहिए। शाहबाद में नवीन मंडी के निकट स्थित तालाब के सुंदरीकरण के लिए अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए और कहा कि जलाशयों का संरक्षण बहुत जरूरी है, क्योंकि इससे बारिश के पानी को संरक्षित करने में मदद मिलती है। प्रमुख चौराहों पर आकर्षक पौधरोपण होगा, इसके लिए उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को स्थल चिन्हीकरण के लिए निर्देशित किया। इस दौरान प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय संदीप कुमार वर्मा सहित सभी अधिशासी अधिकारी गण मौजूद रहे।

Also Read