Rampur News : कस्टम विभाग की टीम को चकमा देकर भागे 29 सोना तस्कर, 3.2 करोड़ की सिगरेट बरामद

UPT | टांडा पुलिस

Apr 06, 2024 00:45

कस्टम विभाग के सहायक अभियुक्त एके सिंह ने सरोजिनी नगर थाने में काशिफ समिति 36 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं मामले में...

Short Highlights
  • आरोपी पेट में छिपाकर ला रहे थे सोना
  •  एयरपोर्ट से फरार हो गए थे 29 तस्कर
Rampur News (Syed Nadir) : शारजाह से एक अप्रैल की सुबह 36 सोना तस्कर लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां कस्टम विभाग की टीम 36 तस्करों को पकड़ने में सफल हो गई। टीम ने सोना तस्करों के कब्जे से 3.2 करोड़ रूपये की सिगरेट बरामद की थी। 

 29 आरोपी चकमा देकर हुए फरार
पूछताछ में खुलासा हुआ कि तस्कर पेट में सोना छिपाकर भी लाए है। अगले दिन 29 आरोपी तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर कस्टम टीम को चकमा देकर से भाग गए। सभी आरोपी रामपुर के टांडा क्षेत्र के रहने वाले हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद चार गाड़ियों में लखनऊ से कस्टम के अधिकारियों ने टांडा में डेरा डाल दिया है। यह अधिकारी आरोपियों घर गए पर ताले लटके मिले। 

परिजन भी ताला लगाकर फरार 
कस्टम विभाग के सहायक अभियुक्त एके सिंह ने सरोजिनी नगर थाने में काशिफ समिति 36 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं मामले में कस्टम विभाग के आठ अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। लखनऊ से भागे सोना तस्करों की तलाश में कस्टम की टीम ने टांडा पुलिस के साथ मिलकर सोना तस्करों के ठिकानों छापा मारा। हालांकि कोई भी तस्कर नहीं मिला। इतना ही नहीं उनके परिजन भी ताला लगाकर फरार हैं। 

सोने की कीमत 3 से 4 लाख रुपए 
लखनऊ का ओमैसी एयरपोर्ट पर पकड़े गए 36 सोना तस्कर में अधिकतम टांडा के रहने वाले हैं। टांडा के लोग खाड़ी देशों से सोने की तस्करी देश भर में कर रहे हैं। सोना तस्कर सोने की गोलियां बनकर निगल लेते है और यहां आकर पेट से सोना निकाल लेते हैं। एक युवक करीब 50 से 60 ग्राम सोना निगल लेता है ।जिसकी कीमत 3 लाख से 4 लाख रुपए बताई जाती है। कस्टम अधिकारियों के अनुसार एयरपोर्ट से 29 तस्कर फरार हो गए थे। जबकि अन्य कस्टम की कस्टडी में है।

लखनऊ से आई थी कस्टम विभाग की टीम 
जब तस्करों से पूछताछ की गई तो एक तस्कर ने कबूला कि उसके पेट में तस्करी कर लाया गया 50 ग्राम सोना है। जिसे कस्टम ने बरामद किया है। कोतवाली प्रभारी सुरेंद्र सिंह पचौरी ने बताया कि कस्टम विभाग की टीम लखनऊ से आई थी। आखिरकार मामला क्या था इसकी जानकारी नहीं है। वहीं सूत्र के अनुसार बताया जाता है कि लखनऊ एयरपोर्ट से रामपुर के 29 सोना तस्करों को भगाने के मामले में आठ कस्टम अफसर निलंबित कर दिए गए हैं। 

Also Read