मिशन शक्ति का कमाल : 10वीं की टॉपर बनी एक दिन की डीएम, सरकारी कार्यों की समीक्षा

UPT | एक दिन की डीएम बनीं कामीनी गंगवार

Oct 05, 2024 18:20

मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत, 10वीं कक्षा की उत्कृष्ट छात्रा कामिनी गंगवार को एक दिन के लिए जिला अधिकारी (डीएम) की भूमिका निभाने का अवसर मिला...

Short Highlights
  • मिशन शक्ति के तहत एक दिन की डीएम छात्रा
  • परिवार और शिक्षकों ने दी बधाई
  • जिले की कई गतिविधियों का किया निरीक्षण
Rampur News : रामपुर में मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत, 10वीं कक्षा की उत्कृष्ट छात्रा कामिनी गंगवार को एक दिन के लिए जिला अधिकारी (डीएम) की भूमिका निभाने का अवसर मिला। यह कार्यक्रम महिलाओं और लड़कियों के सशक्तिकरण के उद्देश्य से आयोजित किया गया था, जिसमें कामिनी की उपलब्धियों को मान्यता दी गई।

परिवार और शिक्षकों ने दी बधाई
इस दौरान, कामिनी ने अपने नए दायित्व को संभालते हुए जिले की कई गतिविधियों का निरीक्षण किया और विभिन्न सरकारी योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों के साथ मिलकर योजनाओं की प्रभावशीलता पर चर्चा की और आवश्यक सुझाव दिए। उनके इस कार्य के लिए परिवार और शिक्षकों ने उन्हें बधाई दी।



यह महिलाओं के सशक्तिकरण का प्रतीक है- कामिनी
वहीं, कामिनी ने इस अनुभव को अत्यधिक प्रेरणादायक बताते हुए कहा कि यह दिन उनके लिए विशेष था। उन्होंने खुशी के साथ कहा, "मुझे गर्व है कि मुझे इस महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का मौका मिला। यह महिलाओं के सशक्तिकरण का एक प्रतीक है।" उनके उत्साह ने सभी के मन में प्रेरणा जगाई।

रामपुर के जिलाधिकारी ने की प्रशंसा
बता दें कि मिशन शक्ति का उद्देश्य महिलाओं और बालिकाओं को सशक्त बनाना और समाज में नेतृत्व के अवसर प्रदान करना है। कामिनी को मिली यह विशेष जिम्मेदारी उनके उत्साह को और बढ़ाने वाली रही। रामपुर के डीएम जोगेन्दर सिंह ने भी कामिनी की इस उपलब्धि की सराहना की और कहा कि ऐसे प्रयास निश्चित रूप से महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं।

ये भी पढ़ें- शामली में 12वीं की टॉपर छात्रा बनी डीएम : समाधान दिवस में सुनी समस्याएं, एक दिन के लिए संभाला कार्यभार

Also Read