Rampur News :  अदब और एहतराम के साथ निकाला गया ताजिये का जुलूस

UPT | जुलूस निकालते हुए

Jul 17, 2024 18:03

रामपुर के स्वार क्षेत्र के गांव धनपुर शाहदरा में दस मोहर्रम को इमामबाड़े से इमाम हुसैन की याद में ताजिये का जुलूस पूरी अकीदत और एहतराम के साथ निकाला गया...

Rampur News : रामपुर के स्वार क्षेत्र के गांव धनपुर शाहदरा में दस मोहर्रम को इमामबाड़े से इमाम हुसैन की याद में ताजिये का जुलूस पूरी अकीदत और एहतराम के साथ निकाला गया। ताजिये के जुलूस में शामिल ताजियेदार नंगे पैर और सिर पर हरा रूमाल बांधे हुए थे। जिनकी जुबान पर "या हुसैन" की सदाएं गूंज रही थीं।

सुरक्षा को लेकर जुलूस के साथ चला पुलिस बल
ताजिये के जुलूस के दौरान लंगर और सबील का भी आयोजन किया गया। सुरक्षा व्यवस्था के तहत पुलिस बल जुलूस के साथ चल रहा था, ताकि माहौल शांतिपूर्ण बना रहे। बुधवार की सुबह इमामबाड़े से ताजिये का जुलूस निकाला गया। इस मौके पर मो हुसैन, इकबाल फेलवन, रफीक, इकबाल, इस्लाम, भूरा नबाब, नन्हे, महबूब, शरीफ, जौहर अली, दानिश, जाहिद, ग्राम प्रधान मनसब अली, नब्बन, ताजिया दर मुबारक शाह, आशिक अली, इरफान, अली हसन, इविल आदि लोग मौजूद रहे। इस जुलूस ने क्षेत्र में एकता और आपसी भाईचारे का संदेश दिया।

हज़रत इमाम हुसैन की शहादत की याद मे यौमे आशूरा पर ताज़ियो का जुलूस निकाला गया 
मिलक़ इस्लाम के आखिरी पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब के नबासे हजरत इमाम हुसैन की शहादत की याद में आज दस मौहर्रम पर यौमें आशूरा के मौके पर नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ताजियों का जुलूस निकाल गया। बीती रात मोहर्रम की 9 तारीख को रात्रि में नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में ताजियों की गस्त कर जुलूस निकाले गए। बुधवार अपराहन 3 बजे से नगर के नसीराबाद रौरा खुर्द, रौरा कला और ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम जालिफ नगला, नयागांव, इस्लामनगर, क्योरार, धनेली पूर्वी, निस्वी, बेहटा, सिर्रा, धर्मपुरा और नवदिया आदि में अलग-अलग ताजियों का जुलूस शुरू होकर नगर के दरगाह हजरत नन्हे शाह बाबा पर आकर एकत्र हुए। वहां से नयागांव आर्य विद्यालय के पास तक जुलूस निकाले गए इस मौके पर जूलूस मे ढोल ताशा के साथ या हुसैन या हुसैन की सदाएं गूंज रही थी 

यह लोग रहे मौजूद
इस मौके पर इमाम हुसैन की शहादत को लेकर नातिया कलाम भी पढ़े जा रहे थे। इस मौके पर नगर में हुसैन वेलफेयर सोसाइटी सहित विभिन्न संगठनों ने शर्वत और लंगर आदि की सवीले लगाई। इस मौके पर पूर्व सभासद इकरार हुसैन, हाजी सईदुल रहमान, हाजी मुस्तकीम, हाजी अशरफ, सलीम मलिक, मोहम्मद असलम, जमील कादरी, मोहम्मद अहमद कादरी, जीशान राजा खान, जाकिर हुसैन, असगर अली आदि थे। इसके अलावा खाता नगरिया, मेहंदीपुर, लाडपुर, दुगनपुर ,क्रमचा, लोहा मे भी ताज़ियो के ज़ूलूस निकाले गए सुरक्षा की दृष्टि से उपजिलाधिकारी राजेश कुमार, सीओ आरएस परिहार, कोतवाल धनंजय सिंह सहित भारी पुलिस बल तैनात रहा।

Also Read