CMO को धमकाने वाली शिक्षिका निलंबित : दोनाली बंदूक की धमकी देने से गिरी गाज, BSA नोटिस को भी किया नजरअंदाज

UPT | CMO को धमकाने वाली शिक्षिका निलंबित

Aug 17, 2024 17:04

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सीएमओ को धमकाने और उल्टा जवाब देने का मामला सामने आया है। शिक्षिका ने सीएमओ को दोनाली बंदूक का धमकी दी, जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उसे निलंबित कर दिया...

Rampur News : उत्तर प्रदेश के रामपुर से सीएमओ को धमकाने और उल्टा जवाब देने का मामला सामने आया है। शिक्षिका ने सीएमओ को दोनाली बंदूक का धमकी दी, जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उसे निलंबित कर दिया। बेसिक शिक्षा विभाग के तहत संचालित विद्यालयों के नियमित निरीक्षण के लिए एक टास्क फोर्स गठित की गई है, जिसमें जिला स्तरीय अधिकारी शामिल हैं। इस बीच, मुख्य चिकित्साधिकारी नगर क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

महिला शिक्षक ने दिया टेढ़ा जवाब
सीएमओ ने विद्यालय में मौजूद एक महिला शिक्षक से पूछा कि प्रधानाध्यापक कौन हैं। महिला शिक्षक ने खुद को प्रधानाध्यापक बताते हुए लाइसेंसी दोनाली असलहा होने की बात भी कही। इसके बाद, सीएमओ ने पूछा कि विद्यालय निपुण है या नहीं, तो प्रधानाध्यापक ने जवाब दिया कि "गधे घोड़े नहीं बन सकते।" इन असंतोषजनक उत्तरों को सुनकर सीएमओ ने विद्यालय से वापस लौटने का निर्णय लिया।



प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश
25 जुलाई को कलक्ट्रेट सभागार में जिला शिक्षा एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में सीएमओ ने डीएम को मौखिक रूप से पूरी स्थिति की जानकारी दी। इस पर डीएम ने बीएसए को प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद, बीएसए ने शिक्षिका को नोटिस जारी किया। नोटिस का उत्तर न देने के कारण शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है।

नहीं दिया नोटिस का जवाब
बीएसए राघवेंद्र सिंह ने बताया कि बैठक के दौरान सीएमओ ने शिक्षिका के खिलाफ शिकायत की थी। इसके बाद, शिक्षिका को नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण मांगा गया था। शिक्षिका द्वारा नोटिस का जवाब न देने के कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

Also Read