दिल्ली में नमाजियों से बदसलूकी का मामला : विधायक जियाउर्रहमान बर्क ने केंद्र से कड़ी कार्रवाई की मांग की

UPT | विधायक जियाउर्रहमान बर्क।

Mar 10, 2024 00:28

जूनियर बर्क ने इस मामले पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें नमाज पढ़ते समय लोगों के साथ मारपीट की जा रही है, यह शर्मनाक है। ऐसी घटना आजाद देश में होना अफसोस की बात है।

Sambhal News : सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के पौत्र और मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा से विधायक जियाउर्रहमान बर्क उर्फ जूनियर बर्क ने दिल्ली में नमाजियों के साथ पुलिस द्वारा की गई मारपीट मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उन मुस्लिमों का अपमान बताया है जिन्होंने देश कि आजादी में अपना योगदान दिया था। संभल में शनिवार को सपा विधायक जियाउर्रहमान बर्क ने दिल्ली की घटना पर कड़ा विरोध दर्ज कराते हुए उन पुलिस कर्मियों को बर्खास्त करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की।  विधायक ने सुप्रीम कोर्ट को दखल देकर कार्रवाई और केंद्र सरकार को नोटिस देने की मांग की। 

जूनियर बर्क ने इस मामले पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें नमाज पढ़ते समय लोगों के साथ मारपीट की जा रही है, यह शर्मनाक है। ऐसी घटना आजाद देश में होना अफसोस की बात है। कोई पुलिसकर्मी कोई ऐसा काम करता है तो मैं सरकार से मांग करता हूं कि केवल सस्पेंड से काम नहीं चलने वाला है, उनकी सेवाएं समाप्त करनी चाहिए और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजना चाहिए। जिससे उन्हें सबक मिल सके और भविष्य में इस तरह की घटना न घटे।

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को इस देश में अपने धर्म को मानने का अधिकार है। किसने इनको ताकत दी है कि वो खुद जाकर कार्रवाई करें, अगर उनको लगता है कि कोई व्यक्ति गलत कर रहा है तो पहले उनको नोटिस देने चाहिए था। उन्होंने कहा कि अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो फिर मैं सुप्रीम कोर्ट से अपील करूंगा कि उन्हें इसमें दखल देना चाहिए। उन लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए और केंद्र सरकार को भी नोटिस देना चाहिए कि इस प्रकार के हालात क्यों पैदा हो रहें हैं। इसका मतलब यह है कि चुनाव आ गए हैं तो क्या इस तरह की घटनाएं की जाएगी। जिससे लोगों को मुद्दों से भटकाया जा सके।
 

Also Read