चर्चा में आया संभल का कल्कि महोत्सव : SDM रितु रानी ने लगाए हरियाणवी गाने पर ठुमके, वीडियो वायरल

UPT | SDM रितु रानी ने जमकर लगाए हरियाणवी गाने पर ठुमके

Oct 04, 2024 13:56

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में आयोजित कल्कि महोत्सव चर्चा का विषय बना हुआ है। कल्कि महोत्सव ने तब सबका ध्यान खींचा जब महिला एसडीएम रितु रानी ने अपनी जबरदस्त डांस परफॉर्मेंस से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया...

Sambhal News : उत्तर प्रदेश के संभल जिले में आयोजित कल्कि महोत्सव चर्चा का विषय बना हुआ है। कल्कि महोत्सव ने तब सबका ध्यान खींचा जब महिला एसडीएम रितु रानी ने अपनी जबरदस्त डांस परफॉर्मेंस से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मेहनत और लगन से अपने करियर में ऊंचाई हासिल करने वाली रितु रानी, जो चंदौसी की एसडीएम हैं, ने गायिका रेणुका पवार के गानों पर डांस कर महोत्सव का माहौल और भी उत्साहपूर्ण बना दिया। उनके इस अद्भुत प्रदर्शन ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया।

यह भी पढ़ें- सरकारी कैंपस में फूहड़ डांस का मामला : तीन राजस्वकर्मी निलंबित, बार बालाओं संग नाचने पर हुई कार्रवाई

रेणुका पंवार के साथ दिखीं SDM 
संभल जिले में आयोजित कल्कि महोत्सव में PCS नीतू रानी चौधरी का डांस वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। मशहूर सिंगर रेणुका पंवार के गानों पर नीतू रानी ने काली साड़ी पहनकर मंच पर ऐसा प्रदर्शन किया कि दर्शक उनकी प्रतिभा को देखकर दंग रह गए। चंदौसी की एसडीएम के इस बेहतरीन डांस ने महफिल को खुशनुमा बना दिया, और उनकी परफॉर्मेंस ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।
  कौन हैं रितु रानी
मुजफ्फरनगर के चरथावल ब्लॉक के महाबलीपुर गांव की निवासी रितु रानी ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग परीक्षा 2019 में 34वीं रैंक प्राप्त कर डिप्टी क्लेक्टर का पद हासिल किया। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के प्राइमरी स्कूल से ली, इसके बाद चरथावल के आर्य कन्या स्कूल से इंटरमीडिएट किया। फिर, रितु ने महाराजा अग्रसेन कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। उनकी यह उपलब्धि क्षेत्र के लिए प्रेरणा स्रोत है।



ऐसे लिया सिविल सेवा की तैयारी का निर्णय
ग्रेजुएशन के बाद, रितु ने पॉलिटेक्निक में ए-लेवल की पढ़ाई की और फिर देहरादून से मैनेजमेंट स्टडीज में मास्टर डिग्री हासिल की। एमबीए करने के बाद उन्होंने कुछ वर्षों तक नौकरी की, लेकिन बाद में सिविल सेवा की तैयारी का निर्णय लिया। इस दौरान, उन्होंने बी.एड की पढ़ाई भी की और यूपीटेट और सीटेट जैसी परीक्षाएं उत्तीर्ण की। साथ ही, उन्होंने एलएलबी की पढ़ाई शुरू की और एक साल तक इस दिशा में अध्ययन किया।

प्रतापगढ़ में भी हुआ था वीडियो वायरल
बता दें कि संभल से पहले प्रतापगढ़ में  तहसीलदार धीरेंद्र प्रताप सिंह के रिटायर्ड होने पर विदाई समारोह आयोजित किया गया। इसमें बार-बालाओं को बुलाया गया। उनके साथ लेखपाल और अन्य स्टाफ ने भी डांस किया। भोजपुरी गानों पर थिरकने वाले इन कर्मचारियों का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासनिक हलकों में बेचैनी फैल गई। जिलाधिकारी की कड़ी नाराजगी के चलते गुरुवार को तहसील परिसर में हड़कंप मच गया और इस मामले पर चर्चा जोरों पर रही। एसडीएम नैनसी सिंह ने तीन राजस्वकर्मियों के निलंबन का आदेश दिया, जिसमें लेखपाल संघ के अध्यक्ष केके सरोज भी शामिल हैं।

Also Read