वेस्ट यूपी में भी भेड़ियों का आतंक : 60 वर्षीय महिला समेत चार लोगों पर हमला, डीएम ने दिए अलर्ट के निर्देश

UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Sep 08, 2024 23:32

संभल जिले के बहजोई क्षेत्र के श्यौराजपुर गांव में शनिवार को एक भयानक घटना घटी जब एक भेड़िये ने हमला कर 60 वर्षीय महिला माया देवी समेत चार लोगों को घायल कर दिया।

Sambhal News : संभल जिले के बहजोई क्षेत्र के श्यौराजपुर गांव में शनिवार को एक भयानक घटना घटी जब एक भेड़िये ने हमला कर 60 वर्षीय महिला माया देवी समेत चार लोगों को घायल कर दिया। इस हमले के बाद गांव में दहशत का माहौल बन गया है, और लोग घरों से बाहर निकलने में डर रहे हैं। इस घटना के बाद प्रशासनिक और वन विभाग की टीमों को सतर्क कर दिया गया है, और घायल महिलाओं व किशोरियों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खेत में काम करने गई माया देवी पर हमला
60 वर्षीय माया देवी अपने घर से लगभग दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित खेत में काम करने गई थीं। शाम के समय, जब वह अकेली थीं, तो अचानक एक भेड़िये ने उन पर हमला कर दिया। शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण और महिलाएं दौड़कर मौके पर पहुंचीं, जिससे भेड़िया वहां से भाग निकला। माया देवी का बेटा खूबाराम उस समय घर पर नहीं था क्योंकि वह अपनी बेटी को दवाई दिलाने गया हुआ था। जब उसे इस हमले की खबर मिली, तो वह तुरंत अपनी मां को लेकर बहजोई सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) पहुंचा। वहां प्राथमिक उपचार के बाद माया देवी की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें अलीगढ़ के हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

माया देवी की हालत गंभीर
सीएचसी के प्रभारी डॉक्टर विरास ने जानकारी दी कि माया देवी का सीधा हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया है। डॉक्टर ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि किसी तेज धारदार दांतों वाले जानवर ने महिला पर हमला किया है, और यह जानवर भेड़िया हो सकता है। फिलहाल माया देवी को उचित इलाज के लिए अलीगढ़ भेजा गया है, जहां उनकी हालत में सुधार की उम्मीद है।

महिलाएं और किशोरियां भी घायल
इस भयानक घटना में माया देवी अकेली नहीं थीं, जिन्हें भेड़िये ने अपना शिकार बनाया। भेड़िये ने 45 वर्षीय रामबेटी नाम की एक और महिला पर हमला किया, साथ ही दो किशोरियों, आशा और चंचल, को भी घायल कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि भेड़िये के हमले के बाद से पूरा गांव डरा हुआ है और लोग घरों से बाहर निकलने में हिचकिचा रहे हैं।

माया देवी को खेत में खींचने की कोशिश
माया देवी के बेटे खूबाराम ने बताया कि उसकी मां ने उसे बताया कि भेड़िये ने हमला करने के बाद उसे खेत में गिरा लिया था और कई बार खेतों की ओर खींचने की कोशिश की। अगर भेड़िया सफल हो जाता और माया देवी को खेत में ले जाता, तो बाजरे की फसल के बीच उसे ढूंढना मुश्किल हो जाता। सौभाग्य से, माया देवी ने हिम्मत दिखाई और हाथ-पैर मारते हुए भेड़िये से मुकाबला किया। इसी दौरान शोर सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और भेड़िया भाग खड़ा हुआ।

वन विभाग की टीम सतर्क
घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन हरकत में आया। डीएम डॉ. राजेंद्र पैन्सिया ने राजस्व विभाग, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को तुरंत अलर्ट कर दिया। राजस्व विभाग की टीम गांव पहुंची और लेखपाल सचिन मित्तल ने घटना की रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेजने की बात कही। वहीं, वन विभाग की टीम भी गांव में पहुंचकर हमले की जांच कर रही है। वन दरोगा नीरज ने बताया कि वन विभाग जल्द ही इस भेड़िये की तलाश में जुट जाएगा ताकि गांव वालों को और नुकसान न हो।

ग्रामीणों में दहशत का माहौल
भेड़िये के इस हमले के बाद श्यौराजपुर गांव में डर और आतंक का माहौल है। लोग अपने बच्चों और परिवार को लेकर चिंतित हैं। ग्रामीणों ने मांग की है कि वन विभाग जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करे और भेड़िये को पकड़ा जाए ताकि गांव में शांति बहाल हो सके। प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और वन विभाग की टीम लगातार गांव में नजर बनाए हुए है।

Also Read