यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा : मुरादाबाद में सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न, इतने अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

UPT | परीक्षा देकर परीक्षा सेंटर से बाहर आते परीक्षार्थी

Aug 23, 2024 20:49

मुरादाबाद में यूपी पुलिस भर्ती की 5 दिन चलने वाली परीक्षा शुक्रवार को पहले दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में दोनो पाली की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई नहीं पकड़ा गया कोई मुन्ना भाई मुरादाबाद में यूपी पुलिस भर्ती की 5 दिन चलने वाली परीक्षा शुक्रवार को पहले दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में दोनो पाली की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई नहीं पकड़ा गया कोई मुन्ना भाई।

Moradabad News : मुरादाबाद में शुक्रवार को आयोजित यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर पूर्ण सुरक्षा और प्रशासन की निगरानी में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई, जिसमें किसी भी प्रकार की अव्यवस्था या समस्या रिपोर्ट नहीं की गई।

परीक्षा की उपस्थिति और अनुपस्थित परीक्षार्थी
पहली पाली की परीक्षा में कुल 11,712 परीक्षार्थियों के पंजीकरण के बावजूद, केवल 8,761 ने परीक्षा दी, जबकि 2,951 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में भी कुल 11,712 परीक्षार्थियों में से 8,973 ने परीक्षा में भाग लिया, और 2,739 ने अनुपस्थिति दर्ज कराई। कुल मिलाकर, दोनों पालियों में 17,734 परीक्षार्थियों में से 5,690 ने परीक्षा छोड़ दी।

सुरक्षा और निगरानी
परीक्षा के दिन 26 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों पर जाकर व्यवस्था की निगरानी की। डीआईजी मुनि राज जी, जिलाधिकारी अनुज सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने शहर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर पहुंचकर निरीक्षण किया और शुचिता बनाए रखने के निर्देश दिए। परीक्षा केंद्रों पर टीचरों की गाड़ियां, सामान और मोबाइल फोन 500 मीटर की दूरी पर रखा गया। किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को परीक्षा केंद्रों के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

प्रशासनिक निरीक्षण और टीचर ड्यूटी
अपर जिलाधिकारी नगर ज्योति सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट और उप जिलाधिकारी सदर ने भी परीक्षा की निगरानी की और नकल विहीन परीक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

परीक्षार्थियों की प्रतिक्रिया
परीक्षा के बाद बाहर आए परीक्षार्थियों ने राहत की सांस ली और खुशी जाहिर की। उन्होंने बताया कि उन्हें परीक्षा की कठिनाई को लेकर चिंता थी, लेकिन पेपर अपेक्षाकृत आसान था। कई अभ्यर्थियों ने कहा कि इस बार उन्हें यूपी पुलिस में चयन की उम्मीद है। 

Also Read