New Delhi News : कल तिहाड़ में हाजिरी लगाएंगे सीएम केजरीवाल, कोर्ट से नहीं मिली राहत

UPT | अरविंद केजरीवाल।

Jun 01, 2024 22:09

बता दें कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 10 मई को चुनाव प्रचार के लिए 21 दिनों की अंतरिम जमानत पर रिहा किया था। उनकी जमानत 2 जून को खत्म हो रही है और उन्हें रविवार को सरेंडर करना है...

New Delhi News: सीएम अरविंद केजरीवाल कल दिल्ली के तिहाड़ जेल में हाजिरी लगाएंगे। बता दें सीएम केजरीवाल ने कोर्ट से अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए अंतरिम जमानत को सात दिन और बढ़ाने की गुहार लगाई थी, लेकिन कोर्ट ने इस मामले में अभी कोई फैसला नहीं दिया है। मामले में 5 जून को कोर्ट फैसला सुनाएगी तब तक के लिए सीएम को तिहाड़ जेल जाकर सरेंडर करना होगा।

चुनाव प्रचार के लिए मिली थी अंतरिम जमानत
बता दें कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 10 मई को चुनाव प्रचार के लिए 21 दिनों की अंतरिम जमानत पर रिहा किया था। उनकी जमानत 2 जून को खत्म हो रही है और उन्हें रविवार को सरेंडर करना है।

सुनवाई के दौरान क्या हुआ
शनिवार को अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग वाली  याचिका पर कोर्ट में सुनवाई हुई। ईडी ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत बढ़ाने का विरोध किया। कोर्ट में केजरीवाल के लिए एन हरिहरन और जांच एजेंसी ईडी के लिए ASG एसवी राजू पेश हुए। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता भी सुनवाई के लिए ऑनलाइन जुड़े। उन्होंने दलील दी कि कल शुक्रवार को केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि वो 2 जून को सरेंडर करेंगे। उन्होंने ये नहीं कहा कि वो कोर्ट के आदेश का इंतजार करेंगे। ऐसे बयान देकर वह कोर्ट को गुमराह कर रहे हैं। बता दें  अंतरिम जमानत पर 5 जून को फैसला आएगा। अभी कोर्ट ने कोई फैसला नहीं सुनाया है।

Also Read