Anti Cheating Tool : अब नहीं चुरा सकेंगे एआई कंटेंट, ओपनएआई ला रहा एंटी चीटिंग टूल

UPT | ओपनएआई

Aug 05, 2024 16:35

OpenAI जो अपने एआई टूल ChatGPT के लिए जाना जाता है। अब एक नए और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। यह नया टूल एआई द्वारा उत्पन्न कंटेंट की पहचान करने की क्षमता...

New Delhi News : OpenAI जो अपने एआई टूल ChatGPT के लिए जाना जाता है। अब एक नए और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। यह नया टूल एआई द्वारा उत्पन्न कंटेंट की पहचान करने की क्षमता से लैस होगा। इस टूल का उद्देश्य उन मामलों की पहचान करना है जहां एआई द्वारा लिखे गए टेक्स्ट को पारंपरिक मानव लिखित सामग्री से अलग किया जा सके।


ChatGPT का उपयोग
ChatGPT का उपयोग तेजी से बढ़ रहा है, खासकर कॉलेजों और मीडिया हाउसेज़ में। इसका मुख्य आकर्षण इसकी क्षमता है। यह किसी भी विषय पर लंबा आर्टिकल लिख सकता है, किसी लेख को संक्षिप्त बना सकता है और उसे प्वाइंट्स में प्रस्तुत कर सकता है। 

कैसे करेगा एंटी चीटिंग टूल काम
इस बढ़ते विवाद और एआई कंटेंट की पहचान की जरूरत को देखते हुए OpenAI अब एक एंटी चीटिंग टूल पर काम कर रहा है। यह टूल चंद सेकंड में यह पता लगाने में सक्षम होगा कि क्या किसी कंटेंट को एआई द्वारा लिखा गया है या नहीं। इससे शिक्षा क्षेत्र और अन्य संस्थानों को यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि एआई का अनुचित उपयोग न हो। एआई द्वारा उत्पन्न कंटेंट की पहचान को लेकर कंपनियों और सरकारों के बीच व्यापक बहस चल रही है। यह बहस इस बात को लेकर है कि एआई कंटेंट को पहचानने के लिए कौन से मानदंड अपनाए जाएं और यह प्रक्रिया कितनी सटीक और प्रभावी हो सकती है।

अगले साल तक लॉन्च हो सकता ये टूल
रिपोर्टों के अनुसार OpenAI का यह एंटी चीटिंग टूल अगले साल तक लॉन्च हो सकता है। वर्तमान में, कंपनी इस टूल के विकास के लिए यूजर्स के बीच सर्वे कर रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि टूल की डिजाइन और कार्यक्षमता की वास्तविक आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके।

Also Read