यूपी उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर : मुख्यमंत्री के साथ नजर आएंगे दोनों डिप्टी सीएम, करेंगे संयुक्त रैलियां

UPT | संयुक्त रैलियां करेंगे

Oct 14, 2024 13:15

भाजपा ने एक ऐसी रणनीति तैयार की है जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक एक साथ चुनाव प्रचार करेंगे। भाजपा सूत्रों का कहना है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सभी 10 सीटों पर सीएम योगी ...

New Delhi : उत्तर प्रदेश में आगामी 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा साबित हो सकते हैं। इन चुनावों का महत्व इस बात से और बढ़ जाता है कि ये महाराष्ट्र और झारखंड के चुनावों के साथ ही होने की संभावना है। भाजपा ने इन उपचुनावों की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ी है और पार्टी के शीर्ष नेता, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में, पूरे राज्य में जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के बाद की रणनीति
2024 के लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद, भाजपा इन उपचुनावों को अपनी छवि सुधारने और जनता का विश्वास पुनः प्राप्त करने का एक अवसर के रूप में देख रही है। पार्टी की रणनीति न केवल चुनावी जीत हासिल करने पर केंद्रित है, बल्कि यह भी दिखाना चाहती है कि पार्टी के भीतर और राज्य सरकार में पूर्ण एकजुटता है।


नेतृत्व में एकता का प्रदर्शन
भाजपा ने एक ऐसी रणनीति तैयार की है जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक एक साथ चुनाव प्रचार करेंगे। यह कदम उन अफवाहों को खारिज करने का प्रयास है जो पार्टी नेतृत्व में मतभेद होने की बात करती थीं। संयुक्त रैलियों और जनसभाओं के माध्यम से, भाजपा यह संदेश देना चाहती है कि पार्टी और राज्य सरकार में सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा है।

उम्मीदवारों का चयन और गठबंधन की रणनीति
भाजपा जल्द ही इन 10 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। इस संबंध में, पार्टी के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भी शामिल थे। चर्चा के अनुसार, भाजपा अपने सहयोगी दलों को भी कुछ सीटें दे सकती है। उदाहरण के लिए, मीरापुर और खैर सीट राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) को दी जा सकती है, जबकि निषाद पार्टी कठारी और मझवां सीटों पर दावा कर रही है।

ये भी पढ़ें:- यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर : दिल्ली में बीजेपी की बैठक में लिया गया अहम फैसला, भाजपा के 9 प्रत्याशी फाइनल, मीरापुर सीट आरएलडी के खाते में

Also Read