कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी : बनारस से मोदी के खिलाफ तीसरी बार अजय राय को उतारा, इमरान मसूद और दानिश अली पर भी दांव

UPT | Congress

Mar 23, 2024 23:55

देश में अप्रैल-मई महीने में लोकसभा चुनाव होने वाला है। इसे लेकर सभी राजनीतिक दल के नेता और कार्यकर्ता चुनावी तैयारी में जुट गए हैं। इसी बीच शनिवार की देर...

Congress Candidates List : देश में अप्रैल-मई महीने में लोकसभा चुनाव होने वाला है। इसे लेकर सभी राजनीतिक दल के नेता और कार्यकर्ता चुनावी तैयारी में जुट गए हैं। इसी बीच शनिवार रात कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। इसमें यूपी के सहारनपुर से इमरान मसूद, अमरोहा से दानिश अली, फतेहपुर सीकरी से रामनाथ सिकरवार, कानपुर से आलोक मिश्रा, झांसी से प्रदीप जैन आदित्य, बाराबंकी से तनुज पुनिया, देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह, बांसगांव से सदल प्रसाद, वाराणसी से अजय राय को उम्मीदवार घोषित किया है।
 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान
देश में लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है। चुनाव की तारीखों की ऐलान के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। लोकसभा चुनाव कुल सात चरणों में करवाया जा रहा है। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है, जबकि एक जून को सातवें एवं आखिरी फेज की वोटिंग होगी। 4 जून को नतीजों का ऐलान होगा।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) का जहां दावा है कि उसे लोकसभा चुनाव में 370 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। जबकि एनडीए (NDA) 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उधर, कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस ने अपनी जीत का दावा किया है।
 

Also Read