Congress UP Candidates : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, यूपी की इन चार सीटों पर उतारे प्रत्याशी

UPT | कांग्रेस।

Mar 27, 2024 23:28

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बुधवार रात अपनी आठवीं लिस्ट जारी की। पार्टी ने 14 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है, जिसमें...

Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बुधवार रात अपनी आठवीं लिस्ट जारी की। पार्टी ने 14 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है, जिसमें उत्तर प्रदेश के चार प्रत्याशी हैं। कांग्रेस ने गाजियाबाद से डॉली शर्मा, सीतापुर से नकुल दुबे, महाराजगंज से वीरेन्द्र चौधरी और बुलंदशहर से शिवराम वाल्मीकि को टिकट दिया है।
नौ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा
इससे पहले 23 मार्च को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के 09 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। जिसमें पार्टी ने वाराणसी से अजय राय को चुनावी मैदान में उतारा था। अजय राय पीएम मोदी के खिलाफ तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा प्रदीप जैन को झांसी से टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा देवरिया से अखिलेस प्रताप सिंह, बाराबंकी से तनुज पुनिया, अमरोहा से दानिश अली, कानपुर से आलोक मिश्र, सहारनपुर से इमरान मसूद, फतेहपुर से रामनाथ शिकरवार और बांसगांव से सदन प्रसाद पर पार्टी ने भरोसा जताया है। बता दें कि इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस को प्रदेश में 17 सीटे मिली हैं।

एक महिला उम्मीदवार को टिकट 
कांग्रेस ने इससे पहले जारी लिस्ट में उत्तर प्रदेश से एक भी महिला उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया था, लेकिन आज डॉली शर्मा को गाजियाबाद से टिकट देकर चुनाव लड़ने का मौका दिया है। इस बात को लेकर कांग्रेस की आचोलना भी हो रही थी क्योंकि पार्टी का दावा था कि उदयपुर चिंतन शिविर में लिए गए फैसले के मुताबिक 50 फीसदी टिकट एससी (SC), ओबीसी (OBC) और महिलाओं को दिए जाएंगे।

Also Read