दिल्ली के अस्पतालों को बम से उड़ाने की मिली धमकी : मेल में शॉपिंग मॉल्स का भी लिखा नाम, एक्टिव हुई पुलिस

UPT | दिल्ली के अस्पतालों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

Aug 20, 2024 15:37

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न शॉपिंग मॉल और अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले मेल प्राप्त करने की जानकारी दी है। धमकी भरे ईमेल चाणक्य मॉल, सेलेक्ट सिटीवॉक, एंबिएंस मॉल, डीएलएफ, सिने पोलिस, पैसिफिक मॉल, प्राइमस हॉस्पिटल और यूनिटी ग्रुप को भेजे गए हैं।

Short Highlights
  • अस्पतालों को बम से उड़ाने की मिली धमकी
  • मेल भेजकर अज्ञात शख्स ने दी धमकी
  • पहले भी प्राप्त हुए हैं ऐसे मेल
New Delhi : दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न शॉपिंग मॉल और अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले मेल प्राप्त करने की जानकारी दी है। धमकी भरे ईमेल चाणक्य मॉल, सेलेक्ट सिटीवॉक, एंबिएंस मॉल, डीएलएफ, सिने पोलिस, पैसिफिक मॉल, प्राइमस हॉस्पिटल और यूनिटी ग्रुप को भेजे गए हैं। ईमेल में लिखा था कि 'कुछ घंटों में विस्फोटक फट जाएगा।' जैसे ही ये मेल प्राप्त हुए, मॉल और अस्पतालों के अधिकारियों ने तुरंत दिल्ली पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत जांच शुरू की और बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी। हालांकि, अब तक किसी भी बम का पता नहीं चला है।

मेल भेजकर अज्ञात शख्स ने दी धमकी
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, शुरुआती जांच से पता चला है कि धमकी भरे ईमेल में किसी भी डेटलाइन का उल्लेख नहीं किया गया है। यह ईमेल कई मॉल और अन्य स्थानों पर भेजा गया है, जो पहले के धमकी भरे ईमेल के पैटर्न से मेल खाता है। पुलिस की जांच इस समय यह तय करने की कोशिश कर रही है कि इन धमकी भरे मेलों के पीछे कौन है और क्या ये धमकियां वास्तविक हैं या किसी द्वारा डर फैलाने की कोशिश की जा रही है। इस बीच, पुलिस और अन्य एजेंसियां सभी संभावित सुरक्षा खतरों से निपटने के लिए तैयार हैं।

अस्पतालों को भी उड़ाने की धमकी
मंगलवार को, दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों को भी बम की धमकी वाले ईमेल प्राप्त हुए, जिससे प्राधिकारियों में हड़कंप मच गया। नांगलोई में एक अस्पताल को दोपहर एक बजकर चार मिनट पर और चाणक्यपुरी स्थित प्राइमस हॉस्पिटल को दोपहर एक बजकर सात मिनट पर धमकी भरे ईमेल मिले। इस सूचना के आधार पर, दोनों अस्पतालों में तत्काल सुरक्षा जांच और तलाशी अभियान शुरू किया गया। दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया कि सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है और किसी भी संभावित खतरे से निपटने के लिए सक्रिय रूप से कार्रवाई की जा रही है।

पहले भी प्राप्त हुए हैं ऐसे मेल
दिल्ली में पिछले कुछ महीनों में बम की धमकियों की घटनाएं सामने आई हैं। गत 12 मई को भी आरोपियों ने दिल्ली के कई बड़े अस्पतालों को धमकी भरे ईमेल भेजे थे। इसके अलावा, दिल्ली एनसीआर के 200 से अधिक स्कूलों को भी इसी तरह की धमकी मिल चुकी थी। 17 अगस्त को गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। प्रशासन को एक ईमेल प्राप्त हुआ था जिसमें दावा किया गया था कि मॉल में एक बम छुपाया गया है। सूचना मिलने के बाद, बम निरोधक दस्ते, डॉग स्क्वाड, और SWAT टीमों ने मौके पर पहुंचकर तुरंत तलाशी अभियान शुरू किया। हालांकि, व्यापक जांच के बाद भी कोई संदिग्ध वस्तु या बम का पता नहीं चला।

Also Read