दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान चले पत्थर : छावनी में तब्दील हुआ पूरा इलाका, पुलिस की फोर्स तैनात

फ़ाइल फोटो | दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान चले पत्थर

Oct 13, 2024 00:17

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी की घटना हो गई। इससे इलाके में तनाव फैल गया।

Short Highlights
  • प्रतिमा विसर्जन के दौरान चले पत्थर
  • छावनी में तब्दील हुआ पूरा इलाका
  • मस्जिद के पास पथराव का आरोप
     
Gonda News : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी की घटना हो गई। इससे इलाके में तनाव फैल गया। विसर्जन करने जा रहे लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों पर पथराव का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू करने की कोशिश की। चारों ओर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात कर दिए गए हैं।

मस्जिद के पास पथराव का आरोप
दुर्जा प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे श्रद्धालु बड़गांव में नूरामल मंदिर के पास से गुजर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि तकिया मस्जिद व घोसियाना मोहल्ले के आसपास दूसरे समुदाय के लोगों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। श्रद्धालुओं ने कहा कि अंधेरे का फायदा उठाकर दो और तीन मंजिला मकानों से लोगों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।



पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनार गली मोहल्ले की दुर्गा प्रतिमा खैरा भवानी मंदिर के पोखरे में विसर्जन के लिए ले जाई जा रही थीं। रास्ते में पड़ने वाली मस्जिद के पास बने कुछ घरों से लोगों ने पथराव करने शुरू कर दिए। श्रद्धालुओं ने इस बार पर जमकर हंगामा काटा। मौके पर पहुंची भीड़ ने हुड़दंगियों को खदेड़ते हुए भीड़ को तितर-बितर कर दिया।

हालात पर पुलिस ने किया काबू
अंधेरे की वजह से पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन अंतत: उन्होंने हालात पर काबू पा लिया। एसपी विनीत जायसवाल ने मौके पर खुद पहुंचकर हालात का जायजा लिया और माइक से बोलकर नियंत्रित करने का प्रयास किया। इलाके में पुलिस और पीएसी के जवानों की तैनाती कर दी गई है। यात्रा का रूट डायवर्ट कर विसर्जन के लिए रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें- दीपावली के बाद ट्रेनों में सीटों की किल्लत : लखनऊ से दिल्ली-मुंबई लौटने वालों के लिए वेटिंग का संकट

यह भी पढ़ें- काशी विश्वनाथ मंदिर : विजयदशमी से शास्त्र सम्मत प्रसादम होगा उपलब्ध, अमूल को सौंपी गई जिम्मेदारी

Also Read