Maharashtra Elections 2024 : अखिलेश यादव का भाजपा पर बड़ा हमला, कहा- 'महाराष्ट्र के दुश्मनों को हराएंगे लोग'

UPT | अखिलेश यादव

Oct 28, 2024 23:18

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने एक चिट्ठी लिखकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

New Delhi : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने एक चिट्ठी लिखकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इस पत्र में उन्होंने महाराष्ट्र की राजनीतिक, सामाजिक, और आर्थिक स्थिति को लेकर भाजपा की नीतियों पर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि भाजपा महाराष्ट्र को आर्थिक, सामाजिक, और राजनीतिक रूप से कमजोर करने का षड्यंत्र कर रही है। अखिलेश ने इस खत के माध्यम से महाराष्ट्र की जनता को जागरूक करने का प्रयास किया, साथ ही राज्य की महायुती सरकार को महादुखी सरकार का नाम दिया।

भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप
अखिलेश यादव ने पत्र में लिखा कि भाजपा ने महाराष्ट्र के समाज में सौहार्द और भाईचारे को तोड़ने का काम किया है। उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे खत्म करने का भाजपाई षड्यंत्र अब जनता के सामने आ चुका है। अखिलेश का कहना है कि भाजपा की यह साजिश है कि महाराष्ट्र को इतना कमजोर बना दिया जाए कि आर्थिक नेतृत्व किसी और के हाथ में चला जाए। इसके लिए भाजपा ने नकारात्मक राजनीति और साम्प्रदायिक दांवपेंच का सहारा लिया है, जिससे राज्य में अस्थिरता और विघटन फैलाने की कोशिश की गई। उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के हितों और जनता की सुरक्षा करने वाले मीडिया कर्मियों में राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक चेतना जागरूकता बढ़ी है, जो भाजपा की चालों को विफल करने में मददगार साबित होगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र की जनता भाजपा के इन षड्यंत्रों से वाकिफ हो चुकी है और आगामी चुनाव में इसे परास्त करने के लिए एकजुट है।

महाराष्ट्र की जनता को जागरूक करने का आह्वान
अखिलेश यादव ने अपने पत्र में महाराष्ट्र की जनता से अपील करते हुए कहा कि इस बार का विधानसभा चुनाव केवल राजनीतिक नहीं है, बल्कि यह महाराष्ट्र की आत्मा को बचाने का एक संग्राम है। उन्होंने लिखा कि जनता की जागरूकता और एकता से ही राज्य भाजपा की साजिशों और साम्प्रदायिक राजनीति से मुक्त हो सकेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के विपक्षी दलों ने भाजपा की नकारात्मक राजनीति को ठुकरा कर सकारात्मक रणनीति और परस्पर सामंजस्य का रास्ता चुना है, जिसे भाजपा समझने में असफल है। अखिलेश का मानना है कि भाजपा की नीतियां केवल अपने राजनीतिक लाभ के लिए राज्य की आर्थिक, सामाजिक, और राजनीतिक धारा को नुकसान पहुंचा रही हैं। उनका कहना है कि महाराष्ट्र की जनता को इस चुनाव में एक जागरूक भूमिका निभानी होगी, ताकि राज्य को उसकी मूल पहचान और प्रगति के पथ पर वापस लाया जा सके।



व्यापार और कारोबार के दुश्मनों को हराने का आह्वान
समाजवादी पार्टी प्रमुख ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के मान-सम्मान, रोजी-रोटी, रोजगार, व्यापार और कारोबार के दुश्मनों को जनता चुनाव में शिकस्त देगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के लोग दागी और धोखा देने वाले नेताओं को पहचानते हैं और वे भाजपा की महायुती के सहयोगियों को करारी हार का सामना कराएंगे। इसके साथ ही, उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने महाराष्ट्र में महापुरुषों की मूर्तियों तक को नहीं बख्शा और समाज में फैले महाभ्रष्टाचार के कारण राज्य में नैतिक और सामाजिक गिरावट आई है। अखिलेश ने यह भी कहा कि भाजपा ने समाज की बेटियों के मान को भी राजनीतिक संरक्षण देकर ठेस पहुंचाई है। महाराष्ट्र की प्रबुद्ध जनता भाजपा के भ्रष्टाचार और खोखली राजनीति को परास्त करेगी और एक सकारात्मक बदलाव की दिशा में आगे बढ़ेगी। उनका दावा है कि राज्य की जनता इस बार भाजपा की धोखेबाजी और खोखेबाजी से पूरी तरह से वाकिफ हो चुकी है।

'महायुती का अंत महादुखी होगा'
अखिलेश ने अपने पत्र के अंत में कहा कि महाराष्ट्र के दुश्मनों को हराने के लिए जनता को सकारात्मक परिवर्तन के लिए वचनबद्ध और संकल्पबद्ध होना पड़ेगा। उन्होंने विपक्ष की ओर से कहा कि संयुक्त विपक्ष की सकारात्मक रणनीति और भाजपा की नकारात्मक राजनीति का जवाब देकर महाराष्ट्र को उसकी खोई पहचान वापस दिलाने का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही, उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा की महायुती का अंत महादुखी ही होगा और राज्य की जनता अपने अधिकारों और हितों की रक्षा के लिए एकजुट होकर भाजपा को परास्त करेगी।

ये भी पढ़ें : पटाखा दुकानों के नवीनीकरण के लिए दुकानदारों ने नहीं किया आवेदन: पहले छह के पास थे स्थाई लाइसेंस, वर्तमान में दो ही बचे

ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार की तैयारी तेज : 2025 में फिर खुलेगी लंबे समय से पेंडिंग पड़ी जनगणना की फाइल, हो सकता है चक्र में बदलाव

Also Read