मोदी का राजनीतिक उत्तराधिकारी कौन : पीएम ने खुद कर दिया खुलासा, जानिए किसका लिया नाम

UPT | हुगली में पीएम मोदी

May 12, 2024 17:41

पीएम मोदी ने रैली में अपने कई कामों को गिनाया। जिनमें उन्होंने कहा कि मोदी हर गरीब को मुफ्त राशन दे रहा है। मोदी अपनी बहनों, बेटियों को उनका जीवन  और आसान बनाने का काम कर रहा है।

Short Highlights
  • आपके लिए डबल मुनाफे की योजना लाया हूं - पीएम
  • विपक्ष को वोट देने से कोई फायदा नहीं होगा : नरेंद्र मोदी
National News : लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां प्रचार-प्रसार में लगी हुई हैं। राहुल गांधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक अलग-अलग क्षेत्र में  रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल की हुगली में रविवार को रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में बोलते हुए  नरेंद्र मोदी ने जमकर विपक्ष पर हमला बोला। राहुल गांधी के साथ ही ममता बनर्जी पर भी कटाक्ष किए। अपने वारिस के बारे में भी पीएम मोदी ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां अपने वारिस के लिए महल और घर बना रहे रहे हैं। साथ ही उन्होंने आगे जोड़ा कि मैं भी अपने वारिस के लिए काम कर रहा हूं।

मैं अपने वारिस के लिए काम कर रहा हूं- पीएम मोदी 
अपने वारिस का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं भी अपने वारिस के लिए, अपने परिवार वालों के लिए कुछ छोड़ कर जाना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मेरा वारिस तो आप सब देशवासी हैं। इसलिए मैं भी आप सब के लिए कुछ छोड़ कर जाऊंगा। मैं अपने देशवासी के लिए विकसित भारत छोड़कर जाऊंगा। युवाओं के हाथ में एक विकसित और बेहतर भारत देकर जाऊंगा। आगे उन्होंने जोड़ा कि अब तक मैंने अपने वारिस के लिए 4 करोड़ पक्के घर बना दिए हैं और 3 करोड़ पक्के घर और बनाऊंगा। रैली में उन्होंने कहा कि हर घर नल दे रहा हूं। सबका ध्यान रखा जा रहा है।
 
पीएम मोदी ने रैली में अपने कई कामों को गिनाया। जिनमें उन्होंने कहा कि मोदी हर गरीब को मुफ्त राशन दे रहा है। मोदी अपनी बहनों, बेटियों को उनका जीवन  और आसान बनाने का काम कर रहा है। आज हर गर्भवती महिला को 6000 रुपये की मदद मिलती है ताकि उसके पोषण में कमी ना रहे और गर्भ में जो बच्चा पल रहा है वो दुर्बल ना हो। उज्जवला योजना के बारे में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज करोड़ों महिलाओं के पास उज्जवला योजना के तहत सस्ता सिलेंडर है। 

डबल मुनाफे की योजना लाया हूं - पीएम 
डबल मुनाफे का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मोदी आपका बिजली बिल जीरो करना चाहता है। दूसरा आप बिजली बेच करके पैसे कमा सकें, होम इंडस्ट्री चकला सकें, ऐसे डबल मुनाफे वाला स्कीम लेकर आया हूं। पीएम ने आगे जोड़ा कि इस योजना का नाम है पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना है। उन्होंने कहा कि इसकी ऑनलाइन रजिस्ट्री शुरू है, आप सब रजिस्ट्री कराना शुरू कर दें। अंत में पीएम ने अपील की कि विपक्ष को वोट देने से कोई फायदा नहीं है। बीजेपी को वोट देने से मजबूत सरकार बनेगी। साथ ही पीएम मोदी ने हुगली से भाजपा उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी और श्रीरामपुर से प्रत्याशी कबीर शंकर बोस के लिए वोट मांगा। 

Also Read