RRB Recruitment 2024 : रेलवे ने टेक्नीशियन के 9,000 पदों के लिए जारी की अधिसूचना, जानें कब होगी परीक्षा

UPT | रेलवे भर्ती बोर्ड

Feb 03, 2024 16:00

रेलवे भर्ती बोर्ड ने तकनीशियन के विभिन्न पदों पर भर्ती के के लिए शॉर्ट नोटिस जारी किया है। इस अधिसूचना के मुताबिक तकनीशियन की...

Short Highlights
  • मार्च-अप्रैल में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू किया जाएगा।
  • अक्टूबर से दिसंबर के बीच में परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है।
National News : सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए रेलवे ने बड़ी सौगात दी है। रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से 9000 वैकेंसी के लिए अधिसूचना जारी की गयी है। ये सभी वैकेंसी तकनीशियन के विभिन्न पदों के लिए हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने तकनीशियन के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस जारी किया है। इस अधिसूचना के मुताबिक तकनीशियन के 9000 पदों को भरा जाएगा। छात्र इस भर्ती के लिए आवेदन आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन कर सकते हैं।अधिसूचना जारी होने के बाद, छात्र आरआरबी तकनीशियन भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

अक्टूबर से दिसंबर के बीच हो सकती है परीक्षा
रेलवे भर्ती बोर्ड इस संबंध में फरवरी में विस्तृत अधिसूचना जारी करेगा। आरआरबी के मुताबिक मार्च-अप्रैल में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू किया जाएगा। जिसके बाद अक्टूबर से दिसंबर के बीच में परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है।
घटना  तिथियां
आरआरबी तकनीशियन विस्तृत अधिसूचना  फरवरी, 2024
आरआरबी तकनीशियन ऑनलाइन आवेदन  मार्च-अप्रैल 2024
आरआरबी तकनीशियन परीक्षा तिथि  अक्तूबर और दिसंबर 2024 के बीच
दस्तावेज सत्यापन  फरवरी 2025 

असिस्टेंट लोको पायलट के लिए जारी है भर्ती प्रक्रिया
इसके अलावा आरआरबी असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी जारी है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आरआरबी एएलपी विभाग में 5,696 रिक्तियों को भरा जाना है। आईटीआई और डिप्लोमा प्रमाणपत्र के साथ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण और 18 से 28 वर्ष की आयु के उम्मीदवार आरआरबी एएलपी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। इसकी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 19 फरवरी, 2024 है।

Also Read