यूट्यूबर रजत दलाल ने किया थाने में सरेंडर : डीएल रद करने की तैयारी, हाईवे पर बाइक सवार को मारी थी टक्कर

UPT | यूट्यूबर रजत दलाल ने किया थाने में सरेंडर

Sep 03, 2024 10:25

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ स्थित ईस्ट चावला कॉलोनी निवासी रजत दलाल सराय ख्वाजा थाने में पेश हुआ। उसने कबूल किया कि वह सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है और अक्सर ऑनलाइन वीडियो अपलोड करता रहता है। 25 फरवरी को टेस्ट ड्राइव के दौरान उसने सराय टोल प्लाजा के पास नेशनल हाईवे पर तेज गति और लापरवाही से कार चलाई।

Faridabad News : दिल्ली-आगरा हाईवे पर एक बाइक सवार को टक्कर मारने के मामले में फरार चल रहे सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर रजत दलाल सोमवार को फरीदाबाद के सराय ख्वाजा पुलिस के सामने पेश हुए। पुलिस ने उनके खिलाफ संबंधित कानूनों के तहत उचित कानूनी कार्रवाई की है।

यह था मामला
यह घटना तब प्रकाश में आई जब 30 अगस्त को रजत का खतरनाक तरीके से वाहन चलाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पुलिस ने वीडियो का स्वतः संज्ञान लिया और मामले की जांच शुरू की। जांच में पता चला कि 25 फरवरी को रजत दलाल ने मेवला महाराजपुर के सेक्टर-27 स्थित फॉक्सवैगन कैपिटल फरीदाबाद शोरूम से कार की टेस्ट ड्राइव ली थी। उसने राष्ट्रीय राजमार्ग पर लापरवाही से वाहन चलाया, जिससे लोगों की सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया।

रजत का ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू
सराय ख्वाजा पुलिस ने रजत के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने और लोगों की जान को खतरे में डालने से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जांच के दौरान, एक प्रत्यक्षदर्शी से बयान दर्ज किए गए जो उस समय फॉक्सवैगन कैपिटल फरीदाबाद शोरूम का कर्मचारी था। पुलिस ने कार के रिकॉर्ड प्राप्त करने के लिए शोरूम से भी संपर्क किया और ड्राइवर का पता लगाने का प्रयास किया। इसके अलावा, ट्रैफिक पुलिस ने रजत का ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

टेस्ट ड्राइविंग के लिए ली थी गाड़ी  
सोमवार को फरीदाबाद के बल्लभगढ़ स्थित ईस्ट चावला कॉलोनी निवासी रजत दलाल सराय ख्वाजा थाने में पेश हुआ। उसने कबूल किया कि वह सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है और अक्सर ऑनलाइन वीडियो अपलोड करता रहता है। 25 फरवरी को टेस्ट ड्राइव के दौरान उसने सराय टोल प्लाजा के पास नेशनल हाईवे पर तेज गति और लापरवाही से कार चलाई। उसके दोस्त ने इस घटना का वीडियो बना लिया, जिसे बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

रजत के खिलाफ गुजरात में पहले भी दो मामले दर्ज
पुलिस ने खुलासा किया कि रजत दलाल के खिलाफ गुजरात में पहले भी दो मामले दर्ज हैं। आगे की जांच की जा रही है कि क्या कोई और मामला है या नहीं। पूछताछ के बाद पुलिस ने रजत के खिलाफ कानून के मुताबिक कानूनी कार्रवाई की है।

वीडियो बनाने वाले कार्तिक की तलाश जारी
इसके साथ ही पुलिस रजत के उस दोस्त की भी तलाश कर रही है जिसने इस मामले में वीडियो बनाया था। थाना सराय ख्वाजा के प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि वीडियो बनाने वाले व्यक्ति कार्तिक की भी तलाश की जा रही है। 

स्वाति मालीवाल ने हरियाणा के डीजीपी को लिखा था पत्र
बता दें कि इस मामले में राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत सिंह कपूर को एक पत्र लिखकर रजत दलाल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। 

Also Read