Lok Sabha Election 2024 : सुप्रिया श्रीनेत ने बीजेपी पर कसे तंज, सुनाए शेखचिल्ली के क़िस्से

UPT | सुप्रिया श्रीनेत ने बीजेपी पर कसे तंज

May 18, 2024 14:34

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया एक्स पर शनिवार को एक वीडियो शेयर कर कहा कि मैं तो बस शेखचिल्ली के क़िस्से सुना रही थी। वो भी समझते हैं कि ये क़िस्से कहानियां लोगों का दिल बहलाने के लिए खूब बिकेंगी।

New Delhi : लोक सभा चुनाव को लेकर देश भर में चुनाव प्रचार जोरों पर है। सभी राजनीतिक दलों की तरफ से जमकर प्रचार हो रहे हैं। वोटरों को साधने की जुगत में नेता एक दूसरे पर तंज कसते नजर आ रहे हैं। सभी राजनीतिक दल कभी रैलियों के जरिए तो कभी सोशल मीडिया से जनता के बीच अपनी बात रख रहे हैं। साथ ही साथ विपक्ष पर तीखे वार करने में भी पीछे नहीं है। विपक्ष भाजपा खासकर पीएम मोदी पर हमलावर है। शनिवार को कांग्रेस के निशाने पर मोदी रहे। 

विदेशों में डंका बजवाने की बात
शेखचिल्ली के क़िस्से सुना रहीं कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने भाजपा के वरिष्ठ नेता पर तंज कसा। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर शनिवार को एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, 'शेखचिल्ली नाम का पात्र अपने उटपटांग कारनामों के लिए मशहूर था। वो कभी गरीबी और प्रदूषण नियंत्रण पर ज्ञान देता, तो कभी विदेशों में डंका बजवाने की बात करता। अगर यह सुन आपका मन TV चैनलों पर दिखाए जा रहे किसी इंटरव्यू की ओर चला जाए, तो मेरी गलती नहीं है।'

हंसी का पात्र भरपूर मनोरंजन करता है
कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आगे कहा-  'बचपन की कहानियों में एक मज़ेदार नाम 'शेखचिल्ली' का आता है।  शेखचिल्ली नाम का पात्र उटपटांग कारनामे करने, ख़याली पुलाव पकाने, अपनी निडरता के मनगढ़ंत किससे सुनाने, शाही कपड़े पहनकर जश्न में जाने जैसी हरकतों के लिए खूब मशहूर है। अपने इन्हीं कारनामों से वह हंसी का पात्र बन कर भरपूर मनोरंजन करता है और हंसी-ठहाका लगवाता रहता है। ' 
  कभी वो युद्ध रुकवाने की बात करता है, कभी ग़रीबी पर राय देता है, कभी वो प्रदूषण नियंत्रक बन जाता, कभी विदेश में अपना डंका पिटने का दावा करता, कभी मगरमच्छ के साथ द्वन्द की डींगें हांकता, कभी हिमालय पर तपस्या करने की कहानियां सुनाता, कभी ईमेल के आविष्कार से पहले ईमेल भेजने की, कभी डिजिटल कैमरे की अपनी कोरी कल्पनाएं सुना कर मन बहलाया करता था।

आख़िर फ्री का मनोरंजन किसे बुरा लगता है
सुप्रिया श्रीनेत कहती हैं कि सामने वाले भी मुस्कुरा कर सिर हिलाते रहते - आख़िर फ्री का मनोरंजन किसे बुरा लगता है! वो भी समझते हैं कि ये क़िस्से कहानियां लोगों का दिल बहलाने के लिए खूब बिकेंगी। अब अगर यह सुन कर आपका मन अनायास ही बड़े-बड़े TV चैनलों पर दिखाये जा रहे किसी के इंटरव्यू की ओर चला जाये तो यह मेरी गलती नहीं। मैं तो बस शेखचिल्ली के क़िस्से सुना रही थी!

कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने कहा-पीएम मोदी सबसे बड़े तानाशाह
मुंबई में कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि पीएम मोदी देश के इतिहास के सबसे बड़े तानाशाह, वे लोगों को धर्म के आधार पर बांटना चाहते हैं। 

मल्लिकार्जुन खड़गे बोले-पीएम मोदी ने समाज को बांटा
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर अपने चुनावी भाषणों के जरिए लोगों को भड़काने और समाज को बांटने का आरोप लगाया। कहा कि भाजपा  सरकार एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर विपक्षी दलों को डरा रही है। उन्हें तोड़ रही है। 

तेजस्वी यादव ने कहा-पीएम ने एक भी वादा पूरा नहीं किया
राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कहा कि प्रधानमंत्री ने कई वादें बिहार के लिए किए थे। कहा गया था कि बिहार को विशेष पैकेज देंगे। लेकिन 10 साल में पीएम ने एक भी वादा पूरा नहीं किया।

Also Read