हरियाणा में सीएम योगी का तीखा हमला : बोले- चंड-मुंड और महिषासुर से युवाओं को बचाने की जरूरत

UPT | हरियाणा में सीएम योगी का तीखा हमला ।

Oct 03, 2024 16:24

हरियाणा के शाहबाद विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नशे के कारोबार और माफियाओं पर तीखा हमला बोला...

New Delhi News : हरियाणा के शाहबाद विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नशे के कारोबार और माफियाओं पर तीखा हमला बोला। सीएम ने नशे के कारोबारियों को चण्ड, मुण्ड और महिषासुर कहा। उनका यह भाषण न केवल स्थानीय लोगों के बीच चर्चा का विषय बना, बल्कि सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो गया।

कांग्रेस का हाथ, माफिया के साथ 
सीएम योगी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का हाथ ड्रग, भूमाफिया, कैटल, माइनिंग माफिया और दंगाइयों के साथ है। जगतजननी मां भगवती के उपासक समाज का माफिया व देशद्रोही तत्व बालबांका भी नहीं कर सकते। यह चुनाव ऐसे चंड-मुंड व महिषासुर से निपटने के लिए आया है। सीएम योगी ने कहा यूपी में साढ़े सात साल में दंगा नहीं हुआ, लेकिन इसके पहले हर दूसरे-तीसरे दिन दंगा होता था। महीनों कर्फ्यू लगा रहता था। हमने दंगा करने और करवाने वालों को चेताया कि ऐसा किया तो उल्टा टांगकर मिर्च का झोंका लगा देंगे। कोई बेटी की इज्जत के साथ खिलवाड़ या व्यापारी का अपहरण नहीं कर सकता। किसान की फसल जबरन नहीं काट सकता, नौजवान की नौकरी के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता, क्योंकि ऐसा करने वालों की सात पीढ़ियों की पूरी संपत्ति लेकर गरीबों में वितरित कर दी जाती है। माफिया का उपचार केवल भाजपा है। 

युवाओं की जवानी छीन रहे नशा कारोबारी
सीएम योगी ने सभा में उपस्थित लोगों से कहा, नशे के जो कारोबारी हैं, वे देश को निगलने का प्रयास कर रहे हैं। वे हमारे युवाओं की जवानी छीनने पर तुले हुए हैं। ये आज के चंड-मुंड व महिषासुर हैं, जो समाज में अराजकता फैला रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह स्थिति बर्दाश्त नहीं की जाएगी और ऐसे माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हरियाणा के नाम का महत्व बताते हुए उन्होंने कहा, हरियाणा का अर्थ है हरि आना, जो श्रीकृष्ण और श्री राम के संदर्भ में है। यह भूमि बार-बार ईश्वर को बुलाती है। हमारे पूर्वजों ने कुरुक्षेत्र में भगवान श्रीकृष्ण द्वारा दिए गए उपदेशों के आधार पर इसका नाम रखा। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि जब भी अत्याचार होंगे, माफिया फलेंगे-फूलेंगे, तब भगवान फिर से यहां आकर उन्हें समाप्त करने का कार्य करेंगे।

विकास में माफियाओं को नहीं बनने देंगे रुकावट
सीएम ने डबल इंजन की सरकार की भूमिका को उजागर करते हुए कहा कि सरकार समाज के विकास में किसी भी प्रकार के माफियाओं को रुकावट नहीं बनने देगी। उन्होंने कहा कि चाहे ड्रग माफिया हो, खनन माफिया या भूमि माफिया, हमें इनका उन्मूलन करना होगा। ये न केवल समाज के विकास में बाधा हैं, बल्कि देश की युवा पीढ़ी को भी बर्बाद कर रहे हैं। योगी की बातें न केवल एक चेतावनी थीं, बल्कि समाज को एक नई दिशा देने का प्रयास भी

Also Read