मनीष सिसोदिया भी यूपी के घर में नहीं आएंगे : केजरीवाल के बाद दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम भी शिफ्ट होंगे, जानें नया पता

UPT | अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया

Oct 03, 2024 15:30

सिसोदिया दिल्ली के डिप्टी सीएम के रूप में मथुरा रोड स्थित एबी 17 आवास में रह रहे थे, भी अपना आवास 4 अक्टूबर तक खाली कर देंगे। डिप्टी सीएम के पद से हटने के बाद सिसोदिया को यह बंगला छोड़ना होगा।

New Delhi : दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बाद उनके पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जल्द ही अपने सरकारी आवास खाली करने जा रहे हैं। 4 अक्टूबर को अरविंद केजरीवाल अपना सरकारी बंगला छोड़ देंगे, जहां वे अब तक रह रहे थे। केजरीवाल सिविल लाइंस स्थित 6, फ्लैगस्टाफ रोड पर मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास छोड़कर 5, फिरोजशाह रोड पर शिफ्ट होंगे। इस नए आवास में वे पार्टी सांसद अशोक मित्तल के साथ रहेंगे।

ये भी पढ़ें : केजरीवाल का नया पता फाइनल : कल सीएम आवास छोड़ेंगे, गाजियाबाद में कौशाम्बी वाले घर नहीं लौटेंगे, अब ये होगा ठिकाना...

डिप्टी CM रहने के दौरान सिसोदिया को मिला था बंगला
सिसोदिया दिल्ली के डिप्टी सीएम के रूप में मथुरा रोड स्थित एबी 17 आवास में रह रहे थे, भी अपना आवास 4 अक्टूबर तक खाली कर देंगे। डिप्टी सीएम के पद से हटने के बाद सिसोदिया को यह बंगला छोड़ना होगा। सौरभ भारद्वाज ने जानकारी दी है कि सिसोदिया कल तक यह औपचारिकता पूरी करेंगे। सिसोदिया का नया पता 32, राजेंद्र प्रसाद रोड,दिल्ली होगा। अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद से अब तक उन्होंने अपने सरकारी आवास को खाली नहीं किया था। हालांकि, अब उन्होंने इसे छोड़ने का ऐलान कर दिया है, जिसके बाद वे फिरोजशाह रोड पर अपने नए आवास में शिफ्ट होंगे।



पार्टी ने की थी सरकारी आवास की मांग
आम आदमी पार्टी (AAP) ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर अरविंद केजरीवाल को नया सरकारी आवास अलॉट करने की मांग की है, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। केजरीवाल 2015 से सिविल लाइंस के फ्लैगस्टाफ रोड स्थित सरकारी आवास में रह रहे थे। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल ने कहा कि वह तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, जब तक दिल्ली की जनता उन्हें दोबारा चुनकर ईमानदारी का सर्टिफिकेट नहीं देती। 

आगामी चुनाव तक आतिशी संभाल रहीं दिल्ली की कमान
अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने का दावा पेश कर दिया है। इस्तीफे के बाद आतिशी ने केंद्र सरकार और भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि भाजपा ने केजरीवाल पर बेबुनियाद आरोप लगाए और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया। आतिशी ने केजरीवाल के फैसले को लोकतांत्रिक इतिहास का एक ऐतिहासिक कदम बताया। आतिशी ने साफ किया कि वह केवल आगामी विधानसभा चुनावों तक कार्यकारी मुख्यमंत्री रहेंगी और चुनावों में जीत के बाद केजरीवाल फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास दो मुख्य जिम्मेदारियां हैं- पहली भाजपा के षड्यंत्रों से दिल्ली के लोगों को बचाना और दूसरी, अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बनाना।

ये भी पढ़ें : हिंदू संगठनों द्वारा 14 मंदिरों से हटाई गईं साईं प्रतिमाएं, जानिए 28 और निशाने पर क्यों

Also Read