कांग्रेस प्रत्याशी उज्वल रमण सिंह ने किया बड़ा दावा : प्रयागराज की सीट जीत कर गांधी परिवार को देंगे तोहफा

UPT | उज्वल रमण सिंह

Apr 05, 2024 00:23

उज्जवल रमण सिंह ने इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए ये दावा किया कि जिस तरह से 1984 में अमिताभ बच्चन ने इलाहाबाद की चर्चित सीट पर कांग्रेस पार्टी को 40 साल पहले कांग्रेस का दबदबा बनाया था। उसी तरह से अब उज्जवल रमण सिंह जीत दिलाकर गांधी परिवार को खास तोहफा देंगे।

Short Highlights

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने 1984 के चुनाव में इलाहाबाद संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर ताल ठोकी थी।

उज्जवल रमण ने यह भी दावा किया कि उन्हें अखिलेश यादव का भी पूरा समर्थन और आशीर्वाद हासिल है।

Prayagraj News : समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री उज्जवल रमण सिंह का अपने गृह नगर प्रयागराज में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। उज्जवल रमण सिंह ने इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए ये दावा किया कि जिस तरह से 1984 में अमिताभ बच्चन ने इलाहाबाद की चर्चित सीट पर कांग्रेस पार्टी को 40 साल पहले कांग्रेस का दबदबा बनाया था। उसी तरह से अब उज्जवल रमण सिंह जीत दिलाकर गांधी परिवार को खास तोहफा देंगे। उनके मुताबिक वह स्थानीय मुद्दों को फोकस कर चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। केंद्र और यूपी सरकार की नाकामियों और पिछले दस सालों में प्रयागराज के पिछड़ेपन को मुद्दा बनाकर वोट मांग रहे हैं।   उज्जवल रमण ने कहा कि उनके चुनाव क्षेत्र में वो चुनाव नही लड़ेंगे बल्कि उनकी जगह उनकी जनता चुनाव लड़ेगी और बीजेपी को करारा जवाब दे कर सबक सिखाएगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि इंडिया गठबंधन इस बार के चुनाव में अप्रत्याशित जीत दर्ज करेगी। उज्जवल रमण ने यह भी दावा किया कि उन्हें अखिलेश यादव का भी पूरा समर्थन और आशीर्वाद हासिल है। वह कांग्रेस पार्टी नहीं बल्कि इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में है और प्रयागराज की जनता इसका जवाब देगी।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने 1984 के चुनाव में इलाहाबाद संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर ताल ठोकी थी। मैदान में अमिताभ सहित 25 प्रत्याशी थे लेकिन कोई भी प्रतिद्वंद्वी अमिताभ के आसपास भी नहीं फटक सहा। इस चुनाव में अमिताभ को कुल पड़े वैध मतों में से 68.21 फीसदी वोट मिले थे। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हेमवती नंदन बहुगुणा जो महज 25.15 फीसदी वोटों से संतोष करना पड़ा था और बाकी के 24 प्रत्याशियों में से कोई ऐसा नहीं था जिसे एक फीसदी वोट भी मिला हो।

Also Read