Prayagraj News : ट्रेन में बैठे-बैठे बुझेगी प्यास, स्काउट गाइड यात्रियों को पिला रहे पानी

UPT | यात्री को पानी पिलाती भारत स्काउट की सदस्य

Apr 14, 2024 14:30

गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुये मंडल रेल प्रबंधक, प्रयागराज मंडल हिमांशु बडोनी ने सभी स्टेशनों पर स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता को सुनिश्चित करने और निरंतर निगरानी के निर्देश दिए। गर्मियों में स्टेशनों पर यात्रियों का अतिरिक्त दबाव रहता है।

Short Highlights
  • स्वास्थ्य निरीक्षकों को समय-समय पर स्टेशनों उपलब्ध पानी की शुद्धता जांचने के लिए निर्देशित किया गया  
  • इसके साथ ही शीतल पेयजल के लिए स्टेशनों पर उपलब्ध वाटर कूलरों की सर्विस की गई  

 

Prayagraj News : गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुये मंडल रेल प्रबंधक, प्रयागराज मंडल हिमांशु बडोनी ने सभी स्टेशनों पर स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता को सुनिश्चित करने और निरंतर निगरानी के निर्देश दिए। गर्मियों में स्टेशनों पर यात्रियों का अतिरिक्त दबाव रहता है और रेलवे का प्रयास रहता है कि यात्रियों को अधिकाधिक सुविधाएं प्रदान की जाए। इसके साथ ही यात्रियों को पानी पिलाने के लिए भारत स्काउट गाइड के सदस्यों की मदद भी ली जा रही है। जिसके कारण यात्रियों को किसी तरह की असुविधा नहीं हो रही है। यात्रियों को उनके सीट पर बैठे बैठे पानी मिल जा रहा है। 

स्टेशनों पर लगे सभी पानी के नलों को दुरुस्त किया गया
गर्मियों के मौसम में स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों के लिए रेलवे द्वारा स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। प्रयागराज मंडल के अन्तर्गत आने वाले सभी स्टेशनों पर यात्रियों के लिए स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता के लिए व्यापक प्रबंध किए गए है। स्टेशनों पर यह सुनिश्चित किया गया है कि स्टेशन पर हर समय पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध रहे। यात्रियों को स्वच्छ पेयजल मिल सके इसके लिए स्टेशनों पर लगे सभी पानी के नलों को दुरुस्त किया गया है और पानी के निकास की भी उचित व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही शीतल पेयजल के लिए स्टेशनों पर उपलब्ध वाटर कूलरों की सर्विस की गई है ताकि निर्बाध रूप से शीतल जल उपलब्ध हो सकेगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य निरीक्षकों को समय-समय पर स्टेशनों उपलब्ध पानी की शुद्धता जांचने के लिए निर्देशित किया गया है।

Also Read