प्रयागराज में बाढ़ का खतरा : डीएम ने प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण, पीड़ितों को मदद पहुंचाने के निर्देश

UPT | बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करते डीएम व अधिकारी

Sep 17, 2024 13:07

प्रयागराज के नए जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मादंड ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को लोगों की जरूरत के आधार पर हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Short Highlights
  • गंगा और यमुना का बढ़ता जलस्तर चिंता का विषय
  • निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के बीच भय  
Prayagraj News : देश के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश का असर अब आस्था की नगरी संगम नगरी में भी देखने को मिल रहा है। गंगा और यमुना दोनों नदियां एक बार फिर उफान पर हैं। दोनों नदियों का जलस्तर एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। नदियों का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं और वहां रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है। जलस्तर तेजी से बढ़ने से कछारी इलाकों के सैकड़ों घरों में पानी घुस जाने से परिवारों को अपने घरों की छतों पर शरण लेनी पड़ी है।
 
जरूरत पड़ने पर कंट्रोल रूम को सूचना दें
एक दिन पहले कार्यभार संभालने वाले नए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादंड ने NDRF और SDRF के साथ बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर बाढ़ पीड़ितों से संवाद कर लिया जाए और उनकी समस्याएं जान लिया जाए इसलिए आज सारी टीमों के साथ हम लोगों ने दौरा किया है। जितने भी हमारे बोर्ड्स हैं लाउडस्पीकर के माध्यम से यह जान ले कि कहां-कहां पर भोजन की आवश्यकता है। वहां तुरंत भोजन पहुंचाया जाए। अगर किसी को जरूरत हो तो कंट्रोल रूम के नंबर 1070 पर सूचना दें।

बाढ़ प्रभावित इलाकों में कई टीमें तैनात 
हम लगातार लोगों के संपर्क में हैं, पानी अभी स्थिर हुआ है, शायद कल और कम हो जाए, तब हमें कुछ राहत मिलेगी। ग्रामीण इलाकों में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए एसडीएम, लेखपालों और प्रधान को निर्देश दिए गए हैं ताकि ग्रामीणों को किसी तरह की परेशानी न हो। 4 नावें लगाई गई हैं और हम लगातार फीडबैक ले रहे हैं। साथ ही बाढ़ पीड़ितों को सुरक्षित स्थान पर जाने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं, इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों में कई टीमें तैनात कर मदद भी पहुंचाई जा रही है।

Also Read