Prayagraj News : झलवा कालोनी के लोगों का अल्टीमेटम, 24 मई तक सड़क नहीं बनी तो भूल जाइये वोट

UPT | प्रदर्शन करते लोग

Mar 18, 2024 12:09

झलवा इलाके में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में हर वर्ग के लोग मौजूद रहे। इसमें छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल रहे। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि...

Short Highlights
  • 100 परसेंट टैक्स पेयर्स लोगों का जबरदस्त प्रदर्शन। 
  • कालोनी के लोग डेढ़ करोड़ से अधिक का देते हैं टैक्स।
Prayagraj News : झलवा इलाके में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में हर वर्ग के लोग मौजूद रहे। इसमें छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल रहे। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि बीते 16 सालों से कॉलोनी की सड़क नहीं बनी है। अधिकारी और नेताओं से सिर्फ आश्वासन ही मिलता है।

डेढ़ करोड़ टैक्स देते हैं कालोनीवासी
प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी यानि पीडीए से जमीन लेकर लोगों ने अपना आशियाना बनाया है। कालोनी के लोगों का कहना है कि यहां के बाशिंदे डेढ़ करोड़ से अधिक का टैक्स देते हैं। चुनाव आने से पहले ऐसी तस्वीरें ग्रामीण इलाकों में देखी जाती थीं, लेकिन इस बार शहरी इलाके से यह तस्वीर सरकार के लिए चिंता जरूर पैदा कर सकती है।

विधायक ने भी नहीं किया समाधान
महिलाओं का कहना है कि आएदिन घटना दुर्घटनाएं होती रहती हैं। मोहल्ले के बच्चों को हमेशा ही सड़क की वजह से चोट लगती रहती है। कई बार आश्वासन मिलने के बाद भी जब रोड नहीं बनी, तब इस बार स्थानीय लोगों ने फैसला लिया है कि अगर 24 मई तक रोड नहीं बनी, तो कोई भी व्यक्ति वोट डालने नहीं जाएगा। खास बात यह है कि इस इलाके के विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह हैं, जिनको स्थानीय लोगों ने कई बार इस बारे में जानकारी दी, फिर भी कोई हल नहीं निकला।

महिलाओं और बच्चों के लिए मुसीबत
सोसाइटी के अध्यक्ष एके तिवारी का कहना है कि पूरी कलोनी की जमीन पीडीए से ली गई है। वाटर और सीवर टैक्स कॉलोनी के लोग देते आ रहे हैं। बरसात के मौसम में स्थिति भयावह हो जाती है। आएदिन दुर्घटनाएं होती हैं। महिलाए भी बेहद परेशान हैं, बच्चो के लिए भी सड़क न बनना मुसीबत बना हुआ है। उनका कहना है कि 25 मई को प्रयागराज में चुनाव होना है। चुनाव से पहले अगर अधिकारियों ने कॉलोनी वालों को संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो मतदान में इसका बड़ा असर पड़ेगा। 

Also Read