Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में रक्तदान शिविर का आयोजन, कई लोगों को मिली मदद

UPT | स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

Oct 14, 2024 16:32

प्रतापगढ़ रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके जरिए कई मरीजों को मदद मिली। स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में...

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में हाल ही में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़, डॉ. अनिल कुमार के निर्देश पर, आरक्षी रवि शंकर पांडेय ने महत्वपूर्ण सूचना प्रदान की। जानकारी के अनुसार, सरदार पटेल हॉस्पिटल, सोराव प्रयागराज में 26 वर्षीय मंजू सिंह का इलाज चल रहा है, जो कि प्रतापगढ़ जनपद में डायल 112 में तैनात पुलिसकर्मी लल्ला सिंह की बेटी हैं। मंजू का यूटरस का ऑपरेशन होना था, लेकिन रक्तदाता की कमी के कारण स्थिति गंभीर हो गई थी। इस पर संस्थान ने जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ के रक्त कोष के माध्यम से दो यूनिट रक्त उपलब्ध कराया। परिजनों ने रक्तदान संस्थान और पुलिस अधीक्षक का धन्यवाद किया।

परिजनों ने संस्थान का आभार व्यक्त किया
इसी प्रकार, रामप्रताप मिश्र इंटर कॉलेज उमरी अंतू के प्रबंधक देशराज मिश्रा की सूचना पर डॉ. सोनेलाल पटेल राजकीय स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय प्रतापगढ़ में भर्ती 70 वर्षीय यशोदा का कूल्हे का ऑपरेशन होना था। रक्त की कमी के चलते एक यूनिट रक्त उपलब्ध करवाया गया, जिसके लिए परिजनों ने संस्थान का आभार व्यक्त किया।


कैंसर पीड़ित को मिली मदद 
इसके अलावा, मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ में ईएनटी विभाग के डॉ. आलोक मिश्रा की मदद से स्वरूप रानी हॉस्पिटल, प्रयागराज में कैंसर पीड़ित सजन लाल के लिए एक यूनिट रक्त उपलब्ध कराया गया। सजन की उम्र 50 वर्ष है और उनके रक्त की मात्रा काफी कम हो गई थी। इस अवसर पर निर्मल पांडेय, डॉ. शैलेंद्र कुशवाहा, रवि शंकर पांडेय, लल्ला सिंह, पवन नंदन भट्ट, डॉ. उत्तम सिंह यादव, हेमंत शुक्ला, कुसुम लता गुप्ता, संदीप मिश्रा आदि उपस्थित रहे। इस रक्तदान कार्यक्रम ने एक बार फिर मानवता की सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Also Read