Pratapgarh news : डीएम और एसपी ने समाधान दिवस पर सुनी फरियादियों की समस्याएं

UPT | समाधान दिवस पर शिकायतें  सुनते अधिकारी

Jul 27, 2024 20:27

प्रतापगढ़ जिलाधिकारी संजीव रंजन और पुलिस अधीक्षक डा अनिल कुमार ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना दिलीपपुर में पहुंचकर दूर-दराज से आए हुए...

Pratapgarh news : प्रतापगढ़ जिलाधिकारी संजीव रंजन और पुलिस अधीक्षक डा अनिल कुमार ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना दिलीपपुर में पहुंचकर दूर-दराज से आए हुए फरियादियों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश दिये। थाना समाधान दिवस में कुल 12 शिकायतें राजस्व विभाग की प्राप्त हुई जिनके निस्तारण के लिए जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस विभाग की 4 टीमें गठित कर राजस्व सम्बन्धित प्रकरणों के निस्तारण के लिए क्षेत्रों में भेजा और निर्देश दिया कि बिना किसी पक्षपात के सम्बन्धित शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण करायें।

अवैध कब्जो को कराया जाए खाली
जिलाधिकारी ने लेखपालों व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे किये गये है, उसे खाली कराया जाए। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनसुनवाई के दौरान जो शिकायतों प्राप्त होती है उनका निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप व गुणवत्तापूर्ण कराया जाए, ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े। 

शिकायतों का शत् प्रतिशत निष्पक्ष निस्तारण किया जाए
जिलाधिकारी ने कहा कि जो फरियादी भी अपनी समस्या लेकर आए। उनकी शिकायतों को गम्भीरता से सुनें, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही एवं उदासीनता कदापि न बरती जाए। जिलाधिकारी ने राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का शत् प्रतिशत निष्पक्ष निस्तारण किया जाए। किसी भी शिकायत को अनदेखा न किया जाये और उसका समयबद्ध एवं पारदर्शी तरीके से समाधान किया जाए। 

फरियादियों से सम्मानपूर्वक व्यवहार करें
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा अनिल कुमार ने कहा कि पुलिस थाने में आए हुए फरियादियों से सम्मानपूर्वक व्यवहार करें। उनकी शिकायतों को सावधानीपूर्वक सुने तथा जल्द से जल्द उनकी शिकायतों का निस्तारण कराएं। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी रानीगंज, सम्बन्धित अधिकारी व राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मचारीगण उपस्थित रहे। 

Also Read