Pratapgarh News : कलयुगी मां ने की बेटे की हत्या, प्रेमी के साथ मिलकर गला दबाकर शव को कुएं में फेंका

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Jul 09, 2024 01:45

एडिशनल एसपी ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पट्टी थाना इलाके के जलालपुर के किथौली क्षेत्र की रहने वाली सरस्वती देवी ने उमेश कुमार को घर से ही लापता होने की रिपोर्ट पट्टी थाने में दर्ज कराई थी...

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ से खबर है जहां 11 साल के मासूम उमेश कुमार की निर्मम तरीके से मां ने आशिक के साथ मिलकर हत्या की थी, इस मामले में एडिशनल एसपी ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पट्टी थाना इलाके के जलालपुर के किथौली क्षेत्र की रहने वाली सरस्वती देवी ने उमेश कुमार को घर से ही लापता होने की रिपोर्ट पट्टी थाने में दर्ज कराई थी, जहां पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर युवक की खोजबीन करने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। 5 तारीख को पुलिस को सूचना मिली कि गांव से 600 मीटर की दूरी पर कुएं में उमेश का शव मिला था।

ये है पूरा मामला
पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मासूम की मौत सर पर वार और गला दबाकर करने का निशान पाया गया था। इसके बाद पुलिस की शक की सुई मृतक के परिजन के आसपास टाहलने लगी। विवेचना में पुलिस को या प्रकाश में आया कि मृतक की मां ने बेटे की सर पर वार कर आशिक के साथ मिलकर हत्या कर दी थी। और शव को दो बाल अपचारी के द्वारा शव को कुएं में फेंक दिया था। एडिशनल एसपी समेत कई टीम में मामले की जांच पड़ताल कर रही थी।
​​​​​​
एसपी अनिल कुमार के निर्देश पर जांच पड़ताल
एसपी डॉक्टर अनिल कुमार के निर्देश पर निष्पक्ष पूर्ण तरीके से पुलिस जांच पड़ताल कर रही थी, जहां पुलिस सूचना मिली कि मृतक की मां और उसके आशिक ने ही मासूम उमेश कुमार की हत्या की है। इसके बाद पुलिस ने शकीर्य पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। जहां पुलिस ने मृतक की मां से पूछताछ किया तो पता चला कि सरस्वती देवी का गांव के ही रोशन लाल से अवैध संबंध था।

उमेश ने रोशन का गला दबाकर की हत्या
1 जुलाई की रात में मृतक माता को बुलाने पर उसके घर पर गया था। तभी मृतक ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देखे जाने पर अपने इस बात को अपने पापा और गांव के लोगों को बताने की बात कही थी। जिस पर सरस्वती देवी और रोशन लाल ने मृतक को समझने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मान रहा था। विवाद के दौरान पास में ही रखे डंडे से उमेश कुमार ने रोशन लाल के सिर पर मार दिया जिस कारण उसका सिर फट गया। इस समय रोशन लाल ने अपने हाथ से मृतक उमेश का गला कसकर दबा दिया था और सरस्वती पीछे से पकड़ी थी।

शव छिपाने के लिए कुएं में फेंका
मृतक का गला दबाने के कारण उसकी मृत्यु हो गई। तब रोशन लाल और सरस्वती ने गांव की बालक के साथ मिलकर मृतक उमेश कुमार के शव को बोरे में भरकर गांव में कुछ दूरी पर स्थित पुराने कुएं में छिपाने के लिए फेंक दिया था। मृतक की मां और उसके प्रेमी को हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

Also Read