अब हमारे विधायक का राज है... कहकर भाजपा के पूर्व विधायक धीरज ओझा के भाई नीरज पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

UPT | नीरज ओझा पर जानलेवा हमला होने के बाद जानकारी जुटाती पुलिस

Oct 28, 2024 20:25

प्रतापगढ़ की रानीगंज सीट से पराजित पूर्व भाजपा विधायक धीरज ओझा के भाई नीरज ओझा पर हमले की घटना से सोमवार दोपहर पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. ...

pratapgarh News : भाजपा के पूर्व विधायक धीरज ओझा के बड़े भाई नीरज ओझा पर सोमवार को जानलेवा हमला हुआ। नीरज पर फायरिंग तब की गई जब वह अपने घर से निकलकर बभनमई चौराहे पर रुके थे। आरोप है कि कई बाइक सवार युवकों ने समाजवादी पार्टी (सपा) का नाम लेते हुए उन पर हमला किया। इन युवकों ने पहले गाली-गलौज और मारपीट की, फिर नीरज पर दो गोलियां दागीं। नीरज इस हमले में बाल-बाल बच गए।  इस जानलेवा हमले ने प्रतापगढ़ में सनसनी फैला दी है।  हमले की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन में खलबली मच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नीरज का बयान लिया और हमलावरों की तलाश शुरू कर दी। जिला पुलिस के अधिकारी और कई टीमें, सीओ की अगुवाई में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

सपा के विधायक के करीबी समर्थकों पर आरोप
नीरज ओझा ने हमले का आरोप सपा विधायक आरके वर्मा के करीबी माने जाने वाले समर्थक विनोद दुबे के लोगों पर लगाया है। नीरज के अनुसार हमला जान से मारने की नीयत से किया गया था। उनका कहना है कि हमलावरों ने उन्हें गालियां देते हुए कहा कि पांच साल खूब उड़े हो अब हमारे विधायक का वक्त है और इसके बाद मारपीट शुरू कर दी। उनके साथ चालक सोनू पांडेय भी मौजूद थे जिन्होंने बीच-बचाव की कोशिश की। इसी बीच हमलावरों ने फायरिंग कर दी। इसमें सोनू बाल-बाल बच गए।



चाय के बहाने रोका, फिर किया हमला
जानकारी के मुताबिक अधिवक्ता नीरज ओझा सोमवार शाम करीब चार बजे कार से हाईवे पर स्थित कार्यालय जा रहे थे। इस बीच बभनमई चौराहे पर कुछ परिचितों ने उन्हें चाय पीने के लिए रोक लिया। इसी दौरान तीन-चार बाइक पर सवार करीब दस युवक पहुंचे, जिनके पास असलहे थे। हमलावरों ने समाजवादी पार्टी का नाम लेते हुए नारेबाजी की और नीरज पर आरोप मढ़ने लगे। चश्मदीदों के अनुसार हमलावरों ने नीरज को धमकी दी और कहा कि वह अब उनके विधायक का समय में है,  फिर फायरिंग कर दी, नीरज किसी तरह भागकर बच निकले। घटना के बाद पुलिस प्रशासन और आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी, सुरक्षा कड़ी
घटना के बाद से पुलिस ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। सीओ के नेतृत्व में पुलिस की कई टीमें हमलावरों की तलाश में जुटी हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले में सपा विधायक आरके वर्मा और उनके समर्थकों के संभावित संलिप्तता की जांच कर रही है। इस हमले को लेकर भाजपा नेताओं में भी आक्रोश देखा जा रहा है। पूर्व विधायक धीरज ओझा ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसे हमले न केवल कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हैं, बल्कि राजनीतिक प्रतिस्पर्धा को हिंसा में बदल देते हैं।

Also Read