Pratapgarh News :  जलाभिषेक करने के लिए नहीं मिल रहा शुद्ध पानी, शिव भक्तों में आक्रोश  

UPT | बाबा बेलखरनाथ धाम

Aug 02, 2024 00:25

प्रतापगढ़ जिले में विद्युत आपूर्ति खराब होने से कारण टंकी में पानी नहीं आ रहा है। सई नदी पर बैरिकेटिंग लगा हुआ है, हैंडपंपों से गंदा पानी आ रहा है। जिसके चलते...

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ जिले में विद्युत आपूर्ति खराब होने से कारण टंकी में पानी नहीं आ रहा है। सई नदी पर बैरिकेटिंग लगा हुआ है, हैंडपंपों से गंदा पानी आ रहा है। जिसके चलते सावन में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कैसे करेंगे। जिसको लेकर शिव भक्तों में भारी आक्रोश व्याप्त है। धाम में पानी की किल्लत के चलते बीते सोमवार को एक कांवड़िया की जान तक चली गई। सई नदी के घाट की ओर बैरिकेटिंग कर दी गई है, जिससे शिवभक्तों का पानी के लिए घाट को ओर जाना नहीं हो पा रहा है।

जलाभिषेक करने के लिए नहीं मिल रहा शुद्ध पानी 
सावन माह में बगैर जलाभिषेक के ही शिव भक्त मंदिर में दर्शन पूजन करने पड़ रहा है। जबकि इस समस्या को बैठक के दौरान मंदिर के पुजारी व कार्यकर्ताओं ने उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया था, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका। पौराणिक स्थल बाबा बेलखरनाथ धाम में सावन मास व अधिमास में हजारों कांवड़िएं और शिव भक्त जलाभिषेक व दर्शन पूजन करने आते हैं। यहां प्रत्येक शनिवार को मेला भी लगता है।इस सावन में सबसे ज्यादा समस्या पानी को लेकर है। शिव भक्त व कांवड़ियों को बाबा का जलाभिषेक करने के लिए शुद्ध पानी नहीं मिल रहा है। पहले श्रद्धालु जल निगम द्वारा सप्लाई से पानी की टंकी, हैंडपंपों व सई नदी से जल लेकर बाबा का जलाभिषेक कर देते थे।

साफ पानी को लेकर शिव भक्तों में आक्रोश
इस बार विद्युत खराबी के चलते पानी की टंकी सूखी है, हैंडपंपों से गंदा पानी आ रहा है तथा सई नदी के किनारे चल रहे पक्के घाट के निर्माण के वजह से बैरिकेडिंग कर दी गई है। जिससे शिव भक्तों को जलाभिषेक करने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिससे नाराज कांवड़ियों ने मंदिर पर हंगामा कर दिया था। यदि बिजली, पानी की व्यवस्था नहीं हो पाई तो सावन में शिव भक्तों, दुकानदारों व कांवड़ियों को पानी के लिए तरसना होगा। जिसको लेकर शिव भक्तों में आक्रोश है। क्षेत्र के शिव भक्तों ने जिलाधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए अविलंब इस समस्या से निजात दिलाये जाने की मांग की है।

Also Read