कड़ी मेहनत से ही मिलती है सफलता : सत्यार्थ शंकर त्रिपाठी बने भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र इंदौर में सहायक वैज्ञानिक

UPT | भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर इंदौर में सहायक वैज्ञानिक बनने पर सत्यार्थ शंकर त्रिपाठी को बधाई देते शुभचिंतक।

Sep 30, 2024 20:59

प्रतापगढ़ जिले के सत्यार्थ शंकर त्रिपाठी का चयन भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर, इंदौर की यूनिट 'राजा रमन्ना एडवांस टेक्नोलॉजी' में सहायक वैज्ञानिक के पद पर हुआ है।

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ जिले के वरिष्ठ अधिवक्ता विजय शंकर त्रिपाठी के पुत्र सत्यार्थ शंकर त्रिपाठी का चयन भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर, इंदौर की यूनिट 'राजा रमन्ना एडवांस टेक्नोलॉजी' में सहायक वैज्ञानिक के पद पर हुआ है। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि से पूरे प्रतापगढ़ में हर्ष का माहौल है। सत्यार्थ की इस सफलता ने न केवल उनके परिवार, बल्कि पूरे जिले का मान बढ़ाया है।

सत्यार्थ की सफलता की जानकारी मिलते ही कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. नीरज त्रिपाठी के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने विजय शंकर त्रिपाठी के आवास पर जाकर उन्हें और उनके पुत्र को बधाई दी। इस दौरान सत्यार्थ को माला पहनाकर, अंगवस्त्र देकर और लड्डू खिलाकर सम्मानित किया गया।

सत्यार्थ की सफलता से जिले का गौरव बढ़ा
इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. नीरज त्रिपाठी ने कहा, "सत्यार्थ की कड़ी मेहनत और समर्पण ने प्रतापगढ़ को गौरवान्वित किया है। उनकी सफलता से न केवल उनके परिवार का मान बढ़ा है, बल्कि पूरे जिले को गर्व की अनुभूति हो रही है।" उन्होंने सत्यार्थ के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है और सत्यार्थ इसका जीता-जागता उदाहरण हैं।

कांग्रेसजनों ने दी बधाई
सत्यार्थ की इस उपलब्धि पर बधाई देने वालों में कई प्रमुख कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे। नगर अध्यक्ष इरफान अली, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. वी.के. सिंह, कोषाध्यक्ष वेदांत तिवारी, पीसीसी सदस्य डॉ. प्रशांत देव शुक्ला, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष सरोज कश्यप, जिला सचिव सुरेश मिश्रा, अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार सरोज और एनएसयूआई नेता शुभम मिश्रा सहित कई अन्य लोग इस मौके पर मौजूद थे। 

सत्यार्थ की इस उपलब्धि ने यह साबित कर दिया है कि यदि कड़ी मेहनत और लगन से प्रयास किया जाए तो कोई भी मंजिल कठिन नहीं होती।  

Also Read