Pratapgarh News : जल जीवन मिशन योजना में जमकर लूट, सालों बाद भी नहीं पहुंचा हर घर नल से जल

UPT | अब तक अधूरा है जल जीवन मिशन की टंकी का निर्माण।

Mar 13, 2024 13:32

जनपद के विकास खण्ड संडवा चंद्रिका के अंतर्गत कई ग्रामसभाओं में सालों बाद भी पानी की टंकी का निर्माण पूरा नहीं हो पाया। इससे सरकार की मंशा पूरी नहीं हो पा रही है। यानि हर घर...

Pratapgarh News : जनपद के विकास खण्ड संडवा चंद्रिका के अंतर्गत कई ग्रामसभाओं में सालों बाद भी पानी की टंकी का निर्माण पूरा नहीं हो पाया। इससे सरकार की मंशा पूरी नहीं हो पा रही है। यानि हर घर नल से जल का भरोसा सिर्फ नारा ही बनकर रह गया है। जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत पानी की टंकी के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के प्रत्येक घरों में नल से जल देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने इस योजना की शुरुआत की है।

खत्म नहीं हो रहा नल से जल का इंतजार
विकास खण्ड संडवा चंद्रिका के कई ग्रामसाभाओं के ग्रामीण आज भी नल से जल का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन, उनका इंतजार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। उनके घरों में आज भी पानी नहीं पहुंच पाया है। विकास खण्ड के कटका मानापुर स्थित पानी की टंकी महीनों से बंद पड़ी है।

जंग लगी सरियों का निर्माण में इस्तेमाल
नल से जल का इंतजार कर रहे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। पानी की टंकी के निर्माण कार्य के लिए निर्धारित समयसीमा पर विकास खण्ड के कई ग्रामसभाओं में पानी की टंकी बनकर अभी तक पूरी नहीं हुई। सालों से एक जगह पर पड़ी जंग लगी सरियों का पानी की टंकी के निर्माण कार्य में प्रयोग किया जा रहा है।

Also Read