Prayagraj News : जूनियर डॉक्टर की मौत के मामले में चीफ प्रॉक्टर की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित, पूछताछ करेगी टीम

UPT | चीफ प्रॉक्टर दिलीप चौरसिया

Oct 01, 2024 19:01

मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल में कार्यरत जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर कार्तिकेय श्रीवास्तव की संदिग्ध मौत के मामले में अब नया मोड़...

Short Highlights
  • मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मामले में बैठाई जांच।
  • चीफ डॉ दिलीप चौरसिया की अध्यक्षता में गठित की गई कमेटी
  • एफआईआर में नामजद किए गए तीनों डॉक्टरों से पूछताछ करेगी कमेटी
Prayagraj News : मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल में कार्यरत जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर कार्तिकेय श्रीवास्तव की संदिग्ध मौत के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। डॉक्टर शनिवार 28 सितंबर देर रात अस्पताल की पार्किंग में कार के अंदर अचेत मिले थे। पुलिस ने कार में एनेस्थीसिया की दो वायल और परिस्थितियों के आधार पर सुसाइड मानकर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। लेकिन इस मामले में मृतक डॉक्टर की बहन डॉक्टर आदिति श्रीवास्तव ने दो पुरुष और एक महिला डॉक्टर के खिलाफ कोतवाली में हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया। इसके बाद पुलिस इस मामले में सुसाइड और मर्डर समेत हर एंगल से जांच पड़ताल में जुट गई है। तो वहीं दूसरी तरफ पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने और गले में अंदर डैमेज होने का खुलासा होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने भी चीफ प्रॉक्टर डॉक्टर दिलीप चौरसिया की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी गठित कर मामले की जांच शुरू कर दी है।    मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल में कार्यरत जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर कार्तिकेय श्रीवास्तव की मौत का रहस्य गहराता जा रहा है। पुलिस की जांच सुसाइड और मर्डर के बीच उलझ गई है। दरअसल शनिवार देर शाम पार्किंग में खड़ी कार के अंदर जूनियर रेजिडेंट डॉ कार्तिकेय श्रीवास्तव अचेत अवस्था में मिले थे। पता चलने पर साथी डॉक्टरों ने उन्हें सीपीआर देने की कोशिश की थी। वेंटिलेटर सपोर्ट पर भी रखा गया था। इस बीच गले में ऑक्सीजन देने के लिए नली भी डाली गई थी। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सकता था। इस मामले में कार के अंदर एनेस्थीसिया की दवा निवोवेक की दो वायल मिली थी। इसके आधार पर यह माना जा रहा था कि एनेस्थीसिया की ओवरडोज से उनकी मौत हो गई।

डॉक्टर अनामिका डॉक्टर कार्तिकेय श्रीवास्तव के साथ रिलेशनशिप में थी
हालांकि अगले दिन डॉक्टर के परिजन जब अस्पताल पहुंचे तो उन्होंने हत्या का आरोप लगाया। मृतक डॉ. कार्तिकेय श्रीवास्तव की बहन डॉ. आदित्य श्रीवास्तव ने एक जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर शिवम गुप्ता और ऑर्थो डिपार्मेंट के एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर सचिन यादव पर उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगाया है। जबकि एक महिला डॉक्टर अनामिका के बॉयफ्रेंड पर हत्या की साजिश का आरोप लगाया है। एफआईआर के मुताबिक, एक साल तक डॉक्टर अनामिका डॉक्टर कार्तिकेय श्रीवास्तव के साथ रिलेशनशिप में थी। लेकिन कुछ समय पहले ही उसने अपना रिश्ता डॉक्टर कार्तिकेय श्रीवास्तव से खत्म कर लिया था।

दम घुटने से मौत की बात सामने आई
पुलिस सूत्रों के मुताबिक सितंबर महीने में ही डॉक्टर अनामिका की इंगेजमेंट हुई थी। जिसको लेकर डॉक्टर कार्तिकेय श्रीवास्तव डिप्रेशन में थे। इसके अलावा डॉक्टर कार्तिकेय श्रीवास्तव के पैरों में नसों की एक बीमारी डीवीटी भी थी। जिसकी वजह से वह ज्यादा देर तक खड़े नहीं हो पाते थे। एफआईआर में हत्या का आरोप लगाने के बाद डॉक्टर की संदिग्ध मौत रहस्य बन गई है। लेकिन इसमें नया मोड़ तब आया जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एस्फेक्सिया यानी दम घुटने से मौत की बात सामने आई। इसके साथ ही गले के अंदर ट्राइकियल रिंग भी डैमेज पाए गए। जिसके बाद विसरा सुरक्षित कर लिया गया है। जिसे जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है।

Also Read