खतरे में छात्रा की जान : छोटी सी कहासुनी के बाद छह युवकों ने किया हमला, पीड़िता ने सीएम योगी से की कार्रवाई की मांग

UPT | अपनी मां के साथ छात्रा सिविल लाइंस थाने के बाहर

Sep 13, 2024 17:09

प्रयागराज के सिविल लाइंस इलाके में स्थित एक प्रमुख स्कूल में 11वीं कक्षा की एक छात्रा पर जानलेवा हमला हुआ है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़ित छात्रा और उसके क्लासमेट के बीच एक छोटी सी कहासुनी के बाद...

Prayagraj News : प्रयागराज के सिविल लाइंस इलाके में स्थित एक प्रमुख स्कूल में 11वीं कक्षा की एक छात्रा पर जानलेवा हमला हुआ है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़ित छात्रा और उसके क्लासमेट के बीच एक छोटी सी कहासुनी के बाद, बाहर से आए छह युवकों ने उस पर हमला कर दिया। यह हमला स्कूल के नजदीक हुआ, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। हमले में छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई और उसका सिर फट गया। जब आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे, तो हमलावर फरार हो गए। पीड़िता के परिजनों ने पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस ने छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराया और सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज की। घायल छात्रा ने चार हमलावरों की पहचान की है, जो स्कूल के निष्कासित छात्र हैं।
सीएम योगी से आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग
इस हमले से छात्रा बेहद डरी और सहमी हुई है। पीड़ित छात्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की अपील की है। उसका कहना है कि उन उत्पाती युवकों को ऐसी कड़ी सजा दी जाए कि वे भविष्य में किसी अन्य लड़की के साथ ऐसी हरकत न कर सकें। छात्रा ने यह भी आरोप लगाया है कि उसे आरोपियों से अपनी जान का खतरा है।


यह है पूरा मामला
पूरा मामला सिविल लाइंस के बिशप जॉनसन स्कूल से संबंधित है। 11वीं कक्षा की एक छात्रा और उसके क्लासमेट दिव्यांश के बीच 4 सितंबर को बैग रखने को लेकर एक मामूली विवाद हुआ था, जो बाद में दोनों परिवारों के बीच विवाद में बदल गया। पीड़ित छात्रा का आरोप है कि बुधवार सुबह, जब वह साइकिल से स्कूल जा रही थी, तो गिरजाघर के पास एक महिंद्रा थार कार में सवार चार युवकों ने उस पर लोहे की राड और चेन से हमला किया। उनके साथ बाइक पर सवार दो अन्य युवक भी थे। छात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि हमलावरों ने उसके गले में चेन डालकर उसका अपहरण करने की कोशिश की।

आरोपी युवक पर वीडियो बनाने का संदेह
छात्रा के अनुसार, हमले के दौरान एक आरोपी युवक उसका वीडियो बना रहा था। उसे संदेह है कि यह वीडियो उस व्यक्ति को भेजा जा सकता है जिसने हमले की योजना बनाई थी। वर्तमान में, पुलिस ने पीड़ित छात्रा के परिजनों की शिकायत पर चार नामजद आरोपियों आर्यन यादव, गोलू ठाकुर, रितिक शर्मा, और दिव्यांश राय के खिलाफ और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ छेड़खानी और जानलेवा हमले की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद दिव्यांश राय से पूछताछ की है और अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस इस मामले की जांच में क्लास के विवाद के अलावा अन्य पहलुओं पर भी गौर कर रही है।

Also Read