Prayagraj News : संतों ने मनाया गणतंत्र दिवस, लहराया तिरंगा

Uttar Pradesh Times | संतो ने मनाया गणतंत्र दिवस

Jan 26, 2024 12:44

संगम नगरी प्रयागराज में संतों द्वारा पूरी श्रद्धा और उत्साह के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस मौके पर संगम की रेती पर लगे माघ मेले में मौजूद साधु संतों ने ध्वजारोहण किया।

Prayagraj News : संगम नगरी प्रयागराज में संतों द्वारा पूरी श्रद्धा और उत्साह के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस मौके पर संगम की रेती पर लगे माघ मेले में मौजूद साधु संतों ने ध्वजारोहण किया। साथ ही राष्ट्रगान और देशभक्ति गीत गाकर एक अनूठी मिसाल पेश की।

संतों ने लहराया तिरंगा
गंणतंत्र दिवस के अवसर पर भगवाधारी संतों ने झंडा फहराते हुए राष्ट्रगान गाया और साथ ही देश भक्ति के गीत और भजन पेश कर अनूठी मिसाल पेश की। वहीं मेले में नागेश्वर धाम आश्रम में मौजूद दंडी संन्यासियों ने झंडा फहराया। जिसके साथ इस मौके पर राष्ट्रध्वज और धर्म ध्वज एक साथ लहरा रहे हैं। संतो ने इस मौके पर देशवासियों से राष्ट्र के प्रति समर्पित रहने और एकजुट होकर देश व समाज को मजबूत करने की अपील की। अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर के लोकार्पण और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की वजह से इस बार का गणतंत्र दिवस बेहद खास रहा है। जिसके चलते संतों ने मंदिर निर्माण पर खुशी जताई और नागेश्वर धाम के साथ ही माघ मेले में तमाम दूसरे संत महात्माओं के पंडालों में ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस देश प्रेम की भावनाओं के साथ मनाया। संतो ने इस मौके पर कहा कि जब राष्ट्र रहेगा तभी कोई धर्म बचेगा, इसलिए राष्ट्र और धर्म दोनों का साथ-साथ रहना जरूरी है।

Also Read